Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: इंदौर पहुंचे मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, मतगणना स्थल का लिया जायजा, व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के दिए निर्देश

Lok Sabha Election 2024 Madhya Pradesh

इंदौर पहुंचे मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव धीरे-धीरे खत्म होने वाला है. केवल दो चरणों के ही मतदान बचे हैं. 4 जून को इसके नतीजे आने वाले हैं. वहीं पांचवें चरण के समापन के साथ, आम चुनाव 2024 के लिए मतदान अब 25 राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों और 428 संसदीय क्षेत्रों में पूरा हो गया है. ऐसे में इन राज्यों में अब मतगणना की तैयारी का जा रही है. इनमें मध्य प्रदेश भी शामिल है. इसके लिए चुनाव आयोग भी एक्शन में आ गया है. 4 जून को होने वाली मतगणना की तैयारी का जायजा लेने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने इंदौर का दौरा किया.

व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए प्रशासन को दिए निर्देश

गुरुवार को 4 जून को होने वाली मतगणना की तैयारी का जायजा लेने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन इंदौर पहुंचे. अनुपम राजन ने कलेक्टर आशीष सिंह के साथ नेहरू स्टेडियम पहुंचकर मतगणना स्थल का जायजा लिया. जिन स्थानों पर मतगणना होनी है, उन सभी स्थानों पर पहुंचकर वहां की व्यवस्थाएं देखी और जिन व्यवस्थाओं को बेहतर करना है उसके लिए जल्द दुरुस्त करने के निर्देश प्रशासन को दिए. मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्य चुनाव पदाधिकारी अनुपम राजन ने कहा कि मध्य प्रदेश में चार चरणों में चुनाव संपन्न हो चुके हैं. 4 जून को मतगणना होनी है, उसको लेकर मतगणना स्थल का दौरा किया गया है.

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh: वार्षिक बजट वर्ष 2024-25 की तैयारी में राज्य सरकार, वित्त मंत्रालय ने सभी विभागों के उप सचिवों की बुलाई बैठक

सभी EVM की सुरक्षा में तैनात हैं सेंट्रल फोर्स के जवान

मतगणना की तैयारी का जायजा लेने के दौरान उन्होंने कई अन्य जानकारियां भी दी. सेंट्रल फोर्स यहां पर सुरक्षा के लिए लगाया गया है, सभी ईवीएम सुरक्षित हैं. सभी ईवीएम जिन कक्ष में सील की गई है उनकी लाइव फीड भी लगातार सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से बाहर एलसीडी पर दी गई है. प्रत्याशियों के रुकने और लाइव फीड देखने की व्यवस्थाएं भी की गई है. जहां मतगणना होनी है, वहां पर पहुंचकर अधिकारियों से चर्चा की है. कुछ काम अभी होना बाकी है, फिलहाल समय है तो वह भी समय रहते पूरे हो जाएंगे.

Exit mobile version