Vistaar NEWS

Election Result: PM Modi पहुंचे BJP मुख्यालय, कार्यकर्ताओं को किया संबोधित, बोले- कई राज्यों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ

PM Modi, Election Result

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना जारी है. ताजा रुझानों के मुताबिक NDA कुल 291 सीटों पर लीड कर रही है. वहीं INDIA ब्लॉक 234 सीटों पर आगे चल रहा है. INDIA ब्लॉक ने इस चुनाव में दमदार प्रदर्शन कर सभी को चौंका दिया है. वहीं NDA इस चुनाव में बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है. इसके बाद दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में जश्न की तैयारी चल रही है. पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) भी पहुंचने वाले हैं. मुख्यालय में वह चुनाव के नतीजों को लेकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. कार्यालय पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने ‘X’ पर भी पोस्ट किया है.

BJP ने ओडिशा में बेहतरीन प्रदर्शन किया- PM Modi

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव के इस जनादेश के कई पहलू हैं. 1962 के बाद पहली बार कोई सरकार अपने दो कार्यकाल पूरे करने के बाद तीसरी बार आई हैय राज्यों में जहां भी विधानसभा चुनाव हुए वहां NDA को भव्य विजय मिली है. चाहे वह अरुणाचल प्रदेश हो, ओडिशा हो, आंध्र प्रदेश हो या फिर सिक्किम, इन राज्यों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. BJP ओडिशा में सरकार बनाने जा रही है और लोकसभा चुनाव में भी ओडिशा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. यह पहली बार होगा जब महाप्रभु जगन्नाथ की धरती पर BJO का मुख्यमंत्री होगा. BJP ने केरल में भी एक सीट जीती है, हमारे केरल के कार्यकर्ताओं ने बहुत बलिदान दिए हैं. कई पीढ़ियों से वे संघर्ष करते रहे और पीढ़ियों से जिस पल का इंतज़ार किया वह आज आ गया है.

‘कुछ लोग 30-40 सीटें जीत लें तो धूम मचाने लगे’

पीएम मोदी(PM Modi) के मुख्यालय में पहुंचने के बाद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज बहुत ही खुशी का विषय है कि पीएम मोदी को धन्यवाद देने के लिए और विजय उत्सव मनाने के लिए इतनी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने हमेशा देश को, पार्टी को, देश की जनता का फ्रंट से नेतृत्व किया है. मैं उनका अभिनंदन करता हूं. कोई भी गठबंधन भारत के इतिहास में पहली बार लगातार तीसरी बार पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने जा रहा है. आज ओडिशा में पहली बार पीएम मोदी के नेतृत्व में पहली बार BJP की सरकार बन रही है, लेकिन कुछ लोग 30-40 सीटें जीत लें तो धूम मचाने लग जाते हैं और वे भूल जाते हैं कि देश किस तरह पीएम मोदी के साथ खड़ा है.

यह भी पढ़ें: Election Result: बांसुरी, करण भूषण, सुप्रिया सुले… चुनावी मैदान में दिग्गजों के बेटे-बेटियों का क्या रहा हाल?

PM Modi ने कार्यकर्ताओं को दिया हृदय से आभार

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा, ‘देश की जनता-जनार्दन ने NDA पर लगातार तीसरी बार अपना विश्वास जताया है. भारत के इतिहास में यह एक अभूतपूर्व पल है. मैं इस स्नेह और आशीर्वाद के लिए अपने परिवारजनों को नमन करता हूं. मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम नई ऊर्जा, नई उमंग, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे. सभी कार्यकर्ताओं ने जिस समर्पण भाव से अथक मेहनत की है, मैं इसके लिए उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं, अभिनंदन करता हूं.

3 राज्यों में जीत के बाद PM Modi पहुंचे थे हेडक्वार्टर

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 महीने पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में BJP की जीत के बाद दिल्ली में पार्टी के हेडक्वार्टर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि कुछ लोग तो कह रहे हैं कि आज की इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी है. उन्होंने कहा आग कहा था कि इस चुनाव के दौरान देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें की गई. मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं और यह हैं हमारी नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और हमारे गरीब परिवार. इन चार जातियों को सशक्त करने से देश सशक्त होगा.

Exit mobile version