Vistaar NEWS

‘NDA में शामिल होने वाले हैं उद्धव ठाकरे’, नवनीत राणा के MLA पति का दावा, बोले- आने वाला समय मोदी का

NDA

NDA में शामिल होने वाले हैं उद्धव ठाकरे!

Lok Sabha Election Results 2024: महाराष्ट्र की अमरावती लोकसभा सीट से सांसद और बीजेपी उम्मीदवार नवनीत राणा के पति-निर्दलीय विधायक रवि राणा ने शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह के बाद उद्धव ठाकरे एनडीए में शामिल होंगे.

दरअसल, रवि राणा ने टीवी 9 मराठी के साथ बातचीत में यह दावा किया है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के फिर से प्रधानमंत्री बनने के 15 दिनों के भीतर उद्धव ठाकरे एनडीए सरकार में शामिल हो जाएंगे. राणा ने कहा, “वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नजर आएंगे. आने वाला समय नरेंद्र मोदी का है. देश का भविष्य उज्ज्वल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जरूरत है.”

ये भी पढ़ेंः चुनाव के नतीजों से पहले अमूल ने दिया झटका, आज से 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ गए दूध के दाम

क्या बोली शिंदे सेना?

वहीं, राणा के दावे पर शिंदे गुट की भी प्रतिक्रिया आई है. संजय शिरसाट ने कहा कि मोदी सरकार में शामिल होना न होना उद्धव ठाकरे का व्यक्तिगत निर्णय है. लेकिन उन्हें सरकार में शामिल करने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और सीएम एकनाथ शिंदे निर्णय लेंगे. शिरसाट ने कहा, “उद्धव ठाकरे की कोशिशें जारी हैं. यह लगभग तय है कि वे महाविकास अघाड़ी में नहीं रहना चाहते. ऐसे में अगर वे कल सरकार में शामिल होते हैं तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है.”

ये भी पढ़ेंः राजगढ़ में भीषण हादसा, बारातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 13 लोगों की मौत

एग्जिट पोल में किसे बढ़त?

महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं. इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के मुताबिक, यहां भाजपा को 20-22 सीटें, शिवसेना (शिंदे गुट) को 8-10 सीटें, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित गुट) को 1-2 सीटें मिल सकती हैं. वहीं, शिवसेना (ठाकरे गुट) को 9-11 सीटें, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) को 3-5 सीटें, और कांग्रेस को 3-4 सीटें मिल सकती हैं. 2019 में एनडीए ने 41 सीटें जीती थीं. तब भाजपा और शिवसेना (उद्धव ठाकरे) एक साथ चुनाव लड़े थे. एनसीपी को 4 सीटें मिली थीं. कांग्रेस और AIMIM को एक-एक सीट पर जीत मिली थी.

Exit mobile version