Vistaar NEWS

UP News: महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़े अखिलेश समर्थक तो भड़की भाजपा, CM योगी बोले- ये राष्ट्रनायक का सम्मान नहीं आतंकियों का महिमामंडन करेंगे

महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़े अखिलेश समर्थक

Lok Sabha Election 2024:  लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण (7 मई) में उत्तर प्रदेश की दस सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इनमें मैनपुरी, बदायूं, फिरोजाबाद, एटा, संभल, फतेहपुर सीकरी, आगरा, हाथरस, आंवला और बरेली शामिल हैं. तमाम सियासी दल जी-जान से अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हैं. इस बीच, मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के समर्थकों ने महाराणा प्रताप की मूर्ति से अभद्रता कर सियासी तापमान बढ़ा दिया है.

दरअसल, मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को रोड शो किया. इस दौरान वहां मौजूद समाजवादी पार्टी के समर्थकों ने अभद्र नारेबाजी की और महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ गए. इसके बाद से पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. पुलिस ने 90 से अधिक सपा समर्थकों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं, रविवार सुबह भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं द्वारा महाराणा प्रताप चौक पर रोड जाम कर दिया गया. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी के नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

भाजपा प्रत्याशी बोले- महाराणा प्रताप का अपमान देश नहीं करेगा बर्दाश्त

वहीं, मौके पर पहुंचे मैनपुरी से भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप का अपमान देश बर्दाश्त नहीं करेगा. उन्होंने कहा, “जिस तरीके से पूरे प्रदेश में माहौल आज गर्म है. महाराणा प्रताप का अपमान पूरा देश बर्दाश्त नहीं करेगा. पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन शुरू हो रहे हैं… इस चीज को मैं समझता हूं देश बर्दाश्त करने वाला नहीं है.”

ये भी पढ़ेंः जयवीर सिंह, अनूप वाल्मीकि… लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में दांव पर योगी सरकार के इन मंत्रियों की साख

दूसरी ओर भाजपा के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस भी हरकत में आई. एसपी सिटी राहुल मिठास ने प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को समझाकर और कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए जाम को खुलवाया. इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. उन्होंने कहा, “राष्ट्रनायक महाराणा प्रताप की मूर्ति के साथ जिस प्रकार का अपमानजनक और अवमानना पूर्ण व्यवहार समाजवादी पार्टी के नेताओं का था, वह अत्यंत निंदनीय है. मैं इस कृत्य की भर्त्सना करता हूं.”

सीएम योगी ने कहा, “महाराष्ट्र में राहुल गांधी ने भी यही किया था, वहां उन्हें उनका एक समर्थक छत्रपति शिवाजी की मूर्ति दे रहा था लेकिन उन्होंने उसे लेने से इनकार कर दिया. ये राष्ट्रनायक का सम्मान नहीं आतंकियों, पाकिस्तान का महिमामंडन करेंगे.”

Exit mobile version