Vistaar NEWS

Varanasi: दशाश्वमेध घाट पर PM Modi ने की पूजा-अर्चना, क्रूज पर हुए सवार, सामने आए प्रस्तावकों के नाम

Lok Sabha Election

दशाश्वमेध घाट पर PM Modi ने की पूजा-अर्चना

PM Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले उन्होंने दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की और एक क्रूज जहाज पर यात्रा के लिए सवार हुए. बताया जा रहा है कि यहां पीएम मोदी कुछ इंटरव्यू देंगे.

सामने आए प्रस्तावकों के नाम

वाराणसी से मौजूदा सांसद और भाजपा उम्मीदवार पीएम मोदी कुछ देर में नामांकन दाखिल करने वाले हैं. इस बीच उनके प्रस्तावकों के नाम सामने आ गए हैं. पंडित गणेश्वर शास्त्री, बैजनाथ पटेल, संजय सोनकर, लालचंद कुशवाहा प्रस्तावक होंगे. बता दें कि गणेश्वर शास्त्री ने अयोध्या स्थित राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त निकाला था. जबकि बैजनाथ पटेल ओबीसी समाज से आते हैं और संघ के पुराने  कार्यकर्ता हैं. वहीं, लालचंद भी ओबीसी समाज से हैं, जबकि संजय सोनकर दलित समाज से आते हैं.

संजय सोनकर ने प्रस्तावक के रूप में चुने जाने पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे यह मौका दिया गया. मेरे जैसे छोटे पार्टी कार्यकर्ता को यह मौका देने के लिए मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं.”

वाराणसी में कब होगी वोटिंग?

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण (1 जून) में वाराणसी लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश पार्टी प्रमुख अजय राय को यहां से मैदान में उतारा है. इसके अलावा गोरखपुर, महराजगंज, घोसी, बलिया, गाजीपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, सलेमपुर, चंदौली, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज में भी इसी दिन मतदान होगा.

Exit mobile version