Vistaar NEWS

Election Result: बांसुरी, करण भूषण, सुप्रिया सुले… चुनावी मैदान में दिग्गजों के बेटे-बेटियों का क्या रहा हाल?

Election Result

चुनावी मैदान में दिग्गजों के बेटे-बेटियों का क्या है हाल?

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना जारी है. ताजा रुझानों के मुताबिक NDA कुल 293 सीटों पर लीड कर रही है. वहीं INDIA ब्लॉक 232 सीटों पर आगे चल रहा है. INDIA ब्लॉक ने इस चुनाव में दमदार प्रदर्शन किया है. इस चुनाव में कई दिग्गज नेताओं की बेटे-बेटियों ने भी चुनावी मैदान में कदम रखा है. इनके सीटों के भी नतीजे जारी होने लगे हैं. बता दें कि इनमें से रोहिणी आचार्य, शांभवी चौधरी, करण भूषण, बांसुरी स्वराज के लिए 2024 का चुनाव पहला चुनाव था.

सुषमा स्वराज की बेटी जीती

बिहार के पूर्व सीएम और RJD प्रमुख लालू यादव ने अपनी दोनों बेटियों मीसा भारती और रोहिणी आचार्य को चुनावी मैदान में उतारा था. इनमें से मीसा भारती लीड लेते नजर आ रही हैं, लेकिन रोहिणी आचार्य बड़े मार्जिन से पीछे चल रही हैं. दिल्ली में दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी को BJP ने नई दिल्ली की सीट से चुनावी मैदान में उतारा था. वह भी बड़े मार्जन से जीत दर्ज करते नजर आ रही हैं. समस्तीपुर से चुनाव लड़ रही शांभवी चौधरी का भी यब पहला चुनाव था. इस सीट पर वह भी आगे चल रही हैं.

प्रज्वल रेवन्ना हारे चुनाव

BJP ने मौजूदा सांसद बृजभूषण सिंह के गढ़ में उनके बड़े बेटे करण भूषण को टिकट दिया. वह इस सीट पर जीत दर्ज करते नजर आ रहे हैं. पूर्व सीएम कमलनाथ का गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा में उनके बेटे नकुल नाथ चुनाव हार गए. कांग्रेस के दिग्गज नेता और रक्षा मंत्री रहे एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी BJP के टिकट पर पथानामथिट्टा से चुनावी मैदान में हैं. वह भी इस चुनाव में पिछड़ गए हैं. प्रज्वल रेवन्ना पूर्व PM देवगौड़ा के पोते और कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्वामी के भतीजे और हासन से मौजूदा सांसद है, लेकिन इस बार वह चुनाव हार गए हैं.

यह भी पढ़ें: Election Results LIVE: दिल्ली दफ्तर में कांग्रेस का प्रेस कॉन्फ्रेंस, खड़गे और राहुल गांधी ने जनता को दिया धन्यवाद

सुप्रिया सुले ने दर्ज की जीत

कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के गढ़ कलबुर्गी में फनके दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि को टिकट दिया है. महाराष्ट्र की बारामती सीट पर NCP प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के खिलाफ राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार चुनाव लड़ रही थी. इस पारिवारिक जंग में सुप्रिया सुले चुनाव जीत गई. पटना साहिब से पूर्व उप प्रधानमंत्री जगजीवन राम के नाती अंशुल अविजित को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है. वह फिलहाल पीछे चल रहे हैं

Exit mobile version