Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: थम गया चुनाव प्रचार का शोर, जानिए सत्ता की लड़ाई में पीएम मोदी से लेकर राहुल गांधी तक… किसने लगाया कितना जोर

Lok Sabha Election, PM modi, Rahul Gandhi

जानिए सत्ता की लड़ाई में किसने लगाया कितना जोर

Lok Sabha Election 2024: देश में गुरुवार, 30 मई को 75 दिन चला लोकसभा चुनाव के प्रचाप अभियान थम गया. इसके साथ ही चुनावी जनसभाएं, रोड शो और बड़ी-बड़ी रैलियां भी गुरुवार को खत्म हो गई. गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस मेता राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों ने हुंकार भरी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी रैली पंजाब के होशियारपुर में करने के बाद कन्याकुमारी के लिए रवाना हो गए. जहां वह 45 घंटे तक साधना में लीन रहेंगे. वहीं दूसरी ओर 1 जून को उत्तर प्रदेश की सबसे हाई-प्रोफाइल सीट वाराणसी समेत देश के 8 राज्यों और चंडीगढ़ की 57 सीटों पर मतदान होगा. इस बीच बड़ा सवाल यह है कि इस चुनाव में किसने-कितना जोर लगाया.

पीएम मोदी ने की 172 रैलियां-रोड शो

सात चरणों वाले चुनावी कार्यक्रम के दौरान देश के सभी पार्टियों के दिग्गजों और नेताओं ने जमकर मेहनत की. भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों ने इस चुनाव में जमकर पसीना बहाया है. इस दौरान पीएम मोदी की बात करें तो, उन्होंने 172 रैलियां और रोड शो किए. इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने 221 रैलियां समेत कई रोड शो किए. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 125 लोकसभा सीटों पर प्रचार करते हुए 134 चुनावी रैलियां और रोड शो किए. साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस चुनाव के दौरान 94 रैलियां और सात रोड शो किए.

यह भी पढ़ें: Jammu Bus Accident: जम्मू-पूंछ हाइवे पर बड़ा हादसा, खाई में गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस, 21 लोगों की मौत, 40 घायल

प्रियंका गांधी ने किए सबसे ज्यादा रैलियां

वहीं INDIA ब्लॉक में शामिल दलों की बात करें तो, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सबसे ज्यादा रैलियां की. प्रियंका गांधी ने 140 से ज़्यादा रैलियां की और वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे ने 100 से ज्यादा रैलियों के साथ 20 से ज्यादा प्रेस कॉन्फ्रेंस भी किए. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस चुनाव के दौरान 107 रैलियां और रोड शो किए. वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने 69 रैलियां और 4 रोड शो किए. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में TMC चीफ ममता बनर्जी ने 61 रैलियां और कई रोड शो और पदयात्राएं की.

Exit mobile version