Vistaar NEWS

BJP की विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति बैठक संपन्न, CM मोहन यादव बोले- पीएम मोदी की बताई चार जातियों को ध्यान में रखकर काम कर रही प्रदेश सरकार

Madhya Pradesh News

कार्यक्रम के दौरान बीजेपी नेता

Madhya Pradesh News: भारतीय जनता पार्टी की विस्तारित प्रदेश कार्य समिति बैठक रविवार को भोपाल के रविंद्र भवन सभागार में संपन्न हुई. बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जो चार जातियां बताई हैं, गरीब, युवा, किसान और महिलाएं, मध्य प्रदेश सरकार इन्हीं को ध्यान में रखकर काम कर रही है. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि पहले विधानसभा और फिर लोकसभा चुनाव में मिली जीत सामूहिकता के साथ पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता द्वारा किए गए परिश्रम का नतीजा है.

बैठक के विशिष्ट अतिथि एवं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि हमने 2023 और 2024 के चुनावों में प्रचंड जीत हासिल की है, लेकिन हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्प के अनुरूप विकसित भारत और विकसित मध्य प्रदेश के संकल्प की पूर्ति तक रुकना नहीं हैं. केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस और इंडी गठबंधन गलत नैरेटिव सेट करने का प्रयास कर रहे हैं कि उन्होंने चुनाव में जीत हासिल की है. भाजपा कार्यकर्ताओं को कांग्रेस के इस झूठ को बेनकाब करना है.

ये भी पढ़ें- MP: भोपाल में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत पौधा लगाने का बना रिकॉर्ड, PM मोदी ने दी बधाई

चुनाव में मिली जीत कार्यकर्ताओं की जीत है- सिंधिया

क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि लोकसभा चुनाव में जीत का जो इतिहास रचा है, उसे आगे भी बनाए रखें. भाजपा प्रदेश प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल का एक आदर्श संगठन कैसा होना चाहिए, वह मध्य प्रदेश के भाजपा संगठन से देखा जा सकता है. प्रदेश सह प्रभारी सतीश उपाध्याय ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान कठोर परिश्रम किया और 100 प्रतिशत परिणाम दिया है. वहीं, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव में मिली जीत जनता की शक्ति और पार्टी के जांबाज कार्यकर्ताओं की मेहनत की जीत है, मैं उन्हें नमन करता हूं.

केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार ने कहा कि कांग्रेस ने बीते चुनाव में जमकर दुष्प्रचार किया, लेकिन उसका दुष्प्रचार पराजित हुआ और भाजपा कार्यकर्ता जनता का भरोसा जीतने में सफल रहे.  प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद जी ने आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि कार्यकर्ता जिन बूथों पर हमें सफलता नहीं मिली है, उन्हें जीतने की कार्य योजना बनाकर जुट जाएं. बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी ने किया.

जनता की सेवा में सरकार की मदद करें कार्यकर्ता- सीएम

बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमने पांचवीं बार मध्य प्रदेश में सरकार बनाई है. हमारा लक्ष्य अगले पांच सालों में प्रदेश के बजट को दोगुना करना है और इसकी शुरुआत भी हमने कर दी है. सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने कई नई योजनाएं शुरू की हैं और पार्टी कार्यकर्ता इन योजनाओं के माध्यम से जनता की सेवा करने में सरकार की सहायता करें. उन्होंने कहा कि जब हम देखते हैं कि कोई व्यक्ति किसी अपने के शव को साइकिल पर ले जा रहा है, तो यह देखकर बहुत कष्ट होता है.  हमारी सरकार ने इस बजट के माध्यम से यह प्रबंध कर दिया है कि ऐसी स्थितियां न बनें. इसके लिए एंबुलेंस या शव वाहन की व्यवस्था की गई है.

व्यवस्था में लापरवाही ने हो इसका ध्यान रखें

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आगे कहा कि हमारे कार्यकर्ता भी अपने आसपास निगाह रखें कि यह व्यवस्था ठीक से काम कर रही है या नहीं. कहीं कोई लापरवाही तो नहीं हो रही? अगर हम सजग रहेंगे, तो ऐसी लापरवाही को रोक सकेंगे. डॉ. यादव ने कहा कि हमारी सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए खाली पदों पर भर्ती करने जा रही है. जो पद प्रमोशन से भरे जाने थे, उनकी प्रक्रिया में हमारे विरोधियों के रवैये के कारण थोड़ा व्यवधान आया है, जो बार-बार इस मामले को अदालत में ले जाते हैं. रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए हम क्षेत्रीय आधार पर योजना बना रहे हैं. उज्जैन में हुई रीजनल समिट इसका उदाहरण है.

Exit mobile version