Vistaar NEWS

Madhya Pradesh: छतरपुर में BSP नेता की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार हमलावर ने दिया वारदात को अंजाम

Madhya Pradesh News

महेंद्र गुप्ता (बसपा नेता)

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में हुए 2023 विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के एक नेता की राज्य के छतरपुर शहर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि महेंद्र गुप्ता को सोमवार रात सागर रोड पर एक मैरिज गार्डन के पास सिर में गोली मार दी गई. जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

इशानगर कस्बा निवासी बीसपी नेता ने 2023 विधानसभा चुनाव में विजावर सीट से चुनाव लड़ा था. हालांकि, वह चुनाव हार गए थे. इस दौरान उन्हें कुल 10,400 वोट मिले थे. जिसके साथ वह तीसरे स्थान पर रहे थे.

ये भी पढ़ें- MP News: सीएम मोहन यादव का बड़ा फैसला, AGP 10 हजार रुपये देने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

शादी में शामिल होने के दौरान हुई घटना   

घटना के बारे में जानकारी देते हुए बीसपी नेता के निजी सुरक्षा गार्ड अब्दुल मंसूरी ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार हमलावर ने महेंद्र गुप्ता को गोली मार दी. मंसूरी ने आगे कहा कि जवाबी कार्रवाई के लिए जब तक अपनी राइफल लोड कर पाता , तब तक हमलावर मौके से फरार हो गया. उन्होंन कहा कि मैंने हमलावर को देखा है और उसे पहचान सकता हूं. बता दें कि ये घटना उस वक्त हुई जब बसपा नेता एक शादी समारोह में शामिल होने छतरपुर आए थे.

“जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा आरोपी” 

बसपा नेता की मर्डर मामले में पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने कहा, “…सागर रोड पर एक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी गई. व्यक्ति की पहचान महेंद्र गुप्ता के रूप में हुई है. इनका एक गार्ड भी साथ में था. शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया है. मामले में IPC की धारा 302 के तहत FIR की जा रही है. हमारा प्रयास है कि आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ा जाए.

क्षेत्र में काफी सक्रिय थे महेंद्र गुप्ता

बता दें कि महेंद्र गुप्ता मध्य प्रदेश बीएसपी के बड़े नेताओं में से एक थे. उन्हें पार्टी ने 2023 और 2019 के चुनावी मैदान में उतारा था. चुनाव में उन्हें भले ही सफलता नहीं मिली, लेकिन वे अपने क्षेत्र में काफी सक्रिय थे. लोकसभा चुनाव से पहले बीएसपी नेता की हत्या होने से राजनीतिक माहौल गर्मा सकता है. हाई प्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस काफी तेजी दिखा रही है और तेजी से जांच कर रही है.

Exit mobile version