Vistaar NEWS

MP News: सीएम यादव ने ‘मध्य प्रदेश गान’ में खड़े होने की परंपरा की बंद, बोले- वक्त के साथ बदलाव जरुरी 

mppsc

रविंद्र भवन में सीएम मोहन यादव

MP News: राजनीति में संकेत बहुत बड़ी चीज होती है, और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव लगातार ऐसे संकेत देने से नहीं चुक रहे हैं. वो हर एक कोशिश कर रहे हैं, जिससे यह बता सकें कि मध्यप्रदेश अब बदल गया है. चाहें वो अधिकारियों के ट्रांसफर हो या उन पर कार्रवाई की बात हो… सीएम तुरंत फैसले लेते हैं. लेकिन अब वो अपनी ही पार्टी के पूर्व सीएम रहे शिवराज सिंह चौहान के आदेशों को ही पलट रहे हैं. दरअसल गुरुवार को भोपाल में आयोजित हुए MPPSC की नियुक्ति वितरण कार्यक्रम में उन्होंने मध्य प्रदेश गान पर अधिकारियों को खड़े होने से मना कर दिया, वो भी तब जब सामने सैकड़ों वो लोग बैठे हो, जो जल्दी ही प्रदेश की प्रशासनिक व्यवस्था को संभालने वाले हैं.

सीएम ने क्या कहा

मध्य प्रदेश में सालों से सरकारी कार्यक्रमों में मध्य प्रदेश गान गाया जाता है. यह रिवाज शिवराज सिंह चौहान ने शुरू किया था. वो चाहते थे कि मध्य प्रदेश गान को भी सम्मान दिया जाए. लेकिन सालों से चली आ रही यह परंपरा जब सीएम मोहन यादव ने कार्यक्रम में देखी, तो उन्होंने मध्य प्रदेश गान को तुरंत करवा दिया. उसके बाद सीएम ने सभी अधिकारियों को बैठने का इशारा किया और फिर दोबारा मध्य प्रदेश गान बजाया गया.

परंपरा बदलना जरूरी है

अभ्यर्थियों से चर्चा करते हुए उन्होंने मध्य प्रदेश गान की चर्चा करते हुए कहा कि बदलते समय के परंपरा भी बदलना चाहिए. राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान की बराबरी मध्य प्रदेश गान नहीं कर सकता है. इसलिए सिर्फ राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान में ही खड़ा होना चाहिए. 

Exit mobile version