Vistaar NEWS

VIDEO: ‘…#&*^% तेरी गाली सुनी, अब तुझे ही पार्टी में लेना पड़ रहा है’, संजय शुक्ला को BJP की सदस्यता दिलाते हुए बोले Kailash Vijayvargiya

Madhya Pradesh News

बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करते संजय शुक्ला

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा. दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी और पूर्व विधायक संजय शुक्ला के साथ कई कांग्रेस नेता शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए. इस दौरान भोपाल स्थित बीजेपी मुख्य कार्यालय में नेताओं के बीच मस्ती-मजाक का माहौल रहा. विधानसभा चुनाव में उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाले संजय शुक्ला को बीजेपी की सदस्यता दिलाते हुए कैलाश विजयवर्गीय मजाक के मूड में दिखें.इस दौरान उन्होंने संजय शुक्ला को कहा कि ‘…#&*^% तेरी गाली सुनी और तुझे ही ले रहा हूं…’

पिछले साल के आखिरी में हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इंदौर-1 सीट से कांग्रेस ने संजय शुक्ला को चुनावी मैदान में उतारा था.चुनावी मंचों के जरिए उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय पर जमकर निशाना साधा था.इस दौरान संजय शुक्ला ने उन पश्चिम बंगाल में केस दर्ज और जमीन माफियाओं को पनाह देने जैसे कई आरोप लगाए थे. यह तक की मतदान वाले दिन भी इन दोनों नेताओं के बीच तीखी नोकझोंक देखी गई थी.

ये भी पढ़ें- यूपी-बिहार के बाद एमपी के CM Mohan Yadav को हरियाणा की जिम्मेदारी! आज कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र

“तेरी गालियां सुनीं, अब तुझे ही पार्टी में ले रहा हूं” 

चुनाव के बाद 3 दिसंबर 2023 को आए नतीजे में कांग्रेस उम्मीदवार संजय शुक्ला को 57 हजार 719 वोटों से हराकर कैलाश विजवर्गीय ने बाजी मार ली. फिलहाल वह राज्य सरकार में मंत्री हैं. इस बीच, अब मध्य प्रदेश बीजेपी हेडक्वार्डर में संजय शुक्ला को पार्टी का पटका पहनाते हुए विजवर्गीय ने कहा, ”…#&*^%तेरी गालियां सुनीं, अब तुझे ही ले रहा हूं पार्टी में…” यह सुनकर संजय शुक्ला जोर-जोर से हंस पड़े और विजयवर्गीय के पैर छूते हुए बोले ”आपका ही बच्चा हूं.” इस दौरान विजयवर्गीय ने भी पीठ थपथपाकर संजय शुक्ला को आशीर्वाद दिया.

संजय शुक्ला के पास 200 करोड़ की संपत्ति

इंदौर के धनाढ्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले संजय शुक्ला के पास 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. विधानसभा चुनाव के हलफनामें में दिए गए ब्योरा में उन्होंने इसकी जानकारी दी थी.साल 2018 विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार सुदर्शन गुप्ता को हरकार संजय शुक्ला विधायक बने थे. गौरतलब है कि संजय शुक्ला के पिता विष्णु प्रसाद शुक्ला उर्फ बड़े भैया बीजेपी के कद्दावर नेता रहे हैं. संजय शुक्ला का बीजेपी में शामिल होना एक तरह से घर वापसी ही मानी जा रही है.

कांग्रेस छोड़ बीजेपी की सदस्यता 

बता दें कि शनिवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, राज्य भाजपा अध्यक्ष वी डी शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, पूर्व विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल और अर्जुन पलिया, आलोक चंसोरिया, भोपाल कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने पार्टी को छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

Exit mobile version