Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड वोट जुटाने की जुगत में भाजपा, एमपी में क्लीन स्वीप का बना रही प्लान

lok sabha election

पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम मोहन यादव

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान किसी भी दिन हो सकता है. ऐसे में तीसरी बार पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और गृह मंत्री अमित शाह के चुनावी प्रबंधन के साथ भाजपा मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें रिकॉर्ड मतों से जीतने की जुगत में लग गई है. कांग्रेस भी कमर कसकर मैदान में उतर रही है और लगभग दस सीटों को टारगेट कर जीत का सूत्र तलाश रही है. कांग्रेस अगर ऐसा कर पाई तो विधानसभा चुनाव की हार के बाद ‘मूर्छित’ पड़ी पार्टी के लिए यह संजीवनी से कम ना होगा.

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सत्ता में वापसी करने के बाद बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है. चुनाव से पहले मजूबत प्रत्याशी को मैदान में उतारने के साथ ही कमजोर बूथों को मजबूत करने को लेकर चुनावी दफ्तर में रोडमैप तैयार होगा. बीजेपी का मिशन 24 के लोकसभा चुनावों में 29 में से 29 सीटें जीतकर इतिहास रचने के साथ ही वोट प्रतिशत बढ़ाकर नया रिकॉर्ड बनाने की भी रणनीति है. बीजेपी इस बार लोकसभा में नए चेहरों पर फोकस कर रही है.

चुनाव कार्यालय शुरू करने की तैयारी

प्रत्याशियों की घोषणा से पहले जनवरी महीने के आखिर तक हर संसदीय क्षेत्र में चुनाव कार्यालय शुरू करने को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. वहीं सामूहिक सम्मेलनों और घर-घर संपर्क की तैयारी, मतदाताओं को लुभाने, बड़ी घोषणाओं का प्लान, कमजोर बूथों को मजबूत करने तैयारी, बड़े नेताओं की हर लोकसभा सीट पर मौजूदगी, महिलाओं, युवाओं, किसानों के साथ हर वर्ग पर फोकस करते हुए जनता के बीच पहुंचने का प्लान बनाया जा रहा है.

चुनावी दफ्तर तैयार करने को लेकर पार्टी का कहना है कि भाजपा कैडर वाली पार्टी है, जहां सभी कार्यकर्ता लोकसभा चुनावों में जीत को लेकर जुटे हैं. वहीं कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी नेता नफरत का बीजारोपण करके वोट हासिल करना चाहती है.

मध्य प्रदेश में भाजपा संगठन ने लोकसभा की सभी 29 सीटें जीतने के लिए कमर कस ली है. नेता और संगठन ज़मीनी स्तर पर सक्रिय हो चुके हैं.

Exit mobile version