Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: कमलनाथ का गढ़ धवस्त करने की रणनीति बना रही BJP, मंत्री प्रहलाद पटेल करेंगे बैठक, कांग्रेस का रहा है दबदबा

Kamal nath

पूर्व सीएम कमलनाथ (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने देश में आगामी चुनाव के लिहाज से अपनी रणनीति को धार देने शुरू कर दिया है. मध्य प्रदेश में पार्टी का फोकस पिछली बार की हारी हुई सीटों के अलावा ऐसी सीटों पर है जहां हार और जीत का अंतर काफी कम था. पार्टी का फोकस सबसे ज्यादा छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर है. इसको लेकर पार्टी खास रणनीति के तहत आगे बढ़ रही है.

राज्य की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट को महाकौशल कलस्टर में रखा है. वहीं इस कलस्टर का प्रभारी राज्य के मंत्री और बीजेपी नेता प्रहलाद सिंह पटेल को दिया गया है. छिंदवाड़ा में बीजेपी की शनिवार शाम को एक बैठक रखी गई है. बैठक में मंत्री प्रहलाद पटेल भी मौजूद रहेंगे. महाकौशल कलस्टर के प्रभारी के तौर पर मंत्री बनने के बाद प्रहलाद पटेल का पहला दौरा होगा.

इस सीट पर कांग्रेस का दबदबा

मंत्री प्रहलाद पटेल के दौरे को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत की तैयारी की हुई है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर मंत्री के स्वागत की तैयारी की है. दरअसल, बीजेपी के लिए छिंदवाड़ा सीट इस वजह से भी महत्वपूर्ण है क्योंकि ये सीट कांग्रेस गढ़ रही है और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ इस इलाके में दबदबा रहा हैं.

ये भी पढ़ें: Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का सीएम ममता बनर्जी को पत्र, ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को लेकर रखी ये डिमांड

बीते लोकसभा चुनाव में भी मोदी लहर में बीजेपी ये सीट नहीं जीत पाई थी. कमलनाथ के बेटे नकूलनाथ अभी छिंदवाड़ा सीट से सांसद हैं. बीते चुनाव में उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार को करीब 40 हजार वोटों से हराया था. जबकि इस बार के विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी बड़ी जीत के बाद भी छिंदवाड़ा की एक भी सीट नहीं जीत पाई थी.

छिंदवाड़ा के अंतर्गत आने वाली सभी पांच सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. हालांकि बीजेपी की इस इलाके में हार के बाद भी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव परिणाम आने के बाद अपना पहला दौरा छिंदवाड़ा में किया था. उन्होंने चुनाव परिणाम आने के अगले ही दिन छिंदवाडा का दौरा किया था.

Exit mobile version