Vistaar NEWS

Ram Mandir: सीएम मोहन यादव ने लगाई झाडू, हनुमान चालीसा का किया पाठ, कहा- ‘500 सालों का इंतजार हो रहा है खत्म’

mohan yadav

एमपी के सीएम मोहन यादव

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए देशभर में बीते कई दिनों से तैयारियां चल रहीं हैं. आखिरकार 22 जनवरी को भव्य रूप से अयोध्या में रामरलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न होने जा रहा है. इससे पहले मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने राजधानी के मानस भवन में साफ सफाई की और झाडू भी लगाया.

इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. उसके बाद सीएम बीजेपी दफ़्तर पहुंचे. वहां बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर हनुमान चालीसा का पाठ किया. मीडिया से बात करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि 500 वर्षों का इंतजार आज पूरा हुआ है. जिसके चलते न केवल मध्यप्रदेश बल्कि पूरे भारत के साथ ही दुनिया में जहां भी भारतीय मुल्क के लोग हैं, आज उनके लिए बहुत बड़ा और खुशी का दिन है.

पीएम मोदी का दिया धन्यवाद

वहीं सीएम ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद किया और कहा कि उनके नेतृत्व में ही राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा आज पूरा होने जा रहा है. सीएम ओरछा के श्रीराम राजा मंदिर में होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए भोपाल ओरछा रवाना हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण में देशभर से आया सामान, जानिए दक्षिण भारत और पूर्वोत्तर से क्या-क्या आया?

बता दें कि श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए आज दोपहर 12:29:08 से लेकर 12:30:32 का मुहूर्त निकाला गया है. यह 84 सेकंड पूरे देश को मंत्र मुक्त कर देंगी. अयोध्या के साथ ही देश के लगभग हर मंदिर में आज भव्य आयोजन किया गया है. जिसके साथ ही कई जगह भगतों के लिए भंडारे का भी आयोजन किया गया है.

वहीं राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह जारी है. पीएम नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंच गए हैं. इस कार्यक्रम का प्रसारण देश भर में किया जा रहा है. प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए करीब सात हजार मेहमान अयोध्या में पहुंचे हुए हैं.

 

Exit mobile version