Vistaar NEWS

MP By Election: बुधनी उपचुनाव के लिए BJP प्रत्याशी फाइनल! जानें कौन हैं रमाकांत भार्गव?

mp by election

कौन हैं रमाकांत भार्गव?

MP By Election: मध्य प्रदेश की बुधनी विधानसभा सीट के लिए 13 नवंबर को वोटिंग होनी है. इसके लिए नामांकन प्रक्रिया भी आज से शुरू हो गई है. इस सीट के लिए अब तक न तो BJP ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है और न ही कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार की घोषणा की गई है. लेकिन बुधनी से एक प्रचार रथ की तस्वीर सामने आई है, जिससे ये माना जा रहा है कि BJP ने अपना प्रत्याशी फाइनल कर लिया है.

बुधनी उपचुनाव के लिए BJP प्रत्याशी फाइनल!

सीहोर जिले में आने वाली और प्रदेश की VIP सीट बुधनी पर 16 नवंबर 2024 को उपचुनाव होना है. इस सीट के लिए अब तक राजनीतिक पार्टियों ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं की है. इस बीच बुधनी उपचुनाव के लिए एक प्रचार रथ की तस्वीर सामने आई है, जिसमें विदिशा से पूर्व सांसद रमाकांत भागर्व का नाम लिखा हुआ है. साथ ही उन्हें जीताने की अपील भी की गई है. इस प्रचार रथ में PM नरेंद्र मोदी, BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, बुधनी से पूर्व विधायक शिवराज सिंह चौहान और CM डॉ. मोहन यादव की तस्वीर भी नजर आ रही है.

बुधनी उपचुनाव के लिए BJP प्रत्याशी फाइनल!

प्रत्याशी का नाम लेकिन फोटो गायब!

सामने आई तस्वीर में पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव का नाम तो लिखा है, लेकिन उनकी तस्वीर अब पोस्टर पर नहीं है. दरअसल, पोस्टर अधूरा सा लग रहा है. यानी वह अभी पूरा होने की प्रक्रिया में है और इससे पहले ही तस्वीर वायरल हो गई. अब प्रचार रथ के पोस्टर की तस्वीर सामने आने से माना जा रहा है कि BJP ने अपना प्रत्याशी फाइनल कर लिया है.

कौन हैं रमाकांत भार्गव?

बुधनी उपचुनाव के लिए रमाकांत भार्गव का नाम काफी समय से सामने आ रहा है. रमाकांत भार्गव केंद्रीय कृषि मंत्री और पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान के करीबी माने जाते हैं. विदिशा से पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव का टिकट काटकर ही लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शिवराज सिंह को विदिशा से प्रत्याशी बनाया गया था.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री शिवराज के बड़े बेटे ने दिल्ली में की सगाई, सुबह ही PM मोदी से लिया था आशीर्वाद

बुधनी में उपचुनाव क्यों?

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में शिवराज सिंह चौहान बुधनी से विधायक चुने गए थे. इसके बाद लोकसभा चुनाव 2024 में शिवराज सिंह विदिशा से सांसद चुने गए. सांसद और केंद्रीय कृषि मंत्री बनने के बाद शिवराज ने बुधनी सीट छोड़ दी. ऐसे में खाली हुई इस सीट पर अब उपचुनाव होने वाले हैं.

बुधनी उपचुनाव

बुधनी सीट पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि 23 को रिजल्ट आएगा. उपचुनाव के लिए नामांकन 18 अक्तूबर से शुरू हो गया है, जिसकी अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है. बुधनी विधानसभा में क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 2,76,397 है.

ये भी पढ़ें-  इंदौर की चौपाटी में महंगी कार से लाखों की MD ड्रग्स लेकर पहुंचे दो तस्कर, पुलिस ने ऐसे दबोचा

Exit mobile version