Vistaar NEWS

MP Politics: 79 गद्दारों सें परेशान एमपी कांग्रेस, सभी को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

MP Politics: विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी में जुट गई है. अभी तक हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस और दफ्तर में तमाम बैठकों के बाद आज प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर में अनुशासन समिति की बैठक आयोजित की गई.  इसे लेकर कांग्रेस ने बेहद सख्त रूप अपना लिया है और विधानसभा चुनाव के द्वारा पार्टी के साथ गद्दारी करने वाले नेता और कार्यकर्ता और पदाधिकारी को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी हो गई है.

इससे पहले कुछ दिनों पूर्व हुई पॉलीटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में तमाम कांग्रेस के विधायक और हारे हुए प्रत्याशियों ने पुरजोर तरीके से यह मांग उठाई थी कि जिन्होंने विधानसभा चुनाव में पार्टी के साथ गद्दारी की है और आस्तीन के सांपों को बाहर का रास्ता दिखाया जाए. यदि नहीं दिखाया जाता है तो आने वाले लोकसभा चुनाव में वह पार्टी के लिए काम नहीं करेंगे पार्टी  को फिर लोकसभा चुनाव में कमोबेश यही परिणाम का सामना करना पड़ेगा.

आर-पार के मूड में कांग्रेस

पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में हुई कांग्रेस पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की मीटिंग में प्रदेश भर से आए हारे हुए प्रत्याशियों ने प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी के सामने इस बात को सबसे ज्यादा जोरदार तरीके से रखा था कि अभी तक कांग्रेस में अनुशासनहीनता करने वाले नेताओं पर किसी तरीके की कार्रवाई नहीं होती है और चुनाव परिणाम आने के बाद सभी नेता पार्टी में लौट आते हैं. लेकिन अब ऐसे नेताओं के लिए पूरी तरीके से रास्ते बंद करने होंगे यदि कांग्रेस को अपना बेहतर तरीके से अनुशासन सिस्टम बनाना है तो उसी के बाद प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी लोकसभा चुनाव के पहले पार्टी से गद्दारी करने वालों को चुन चुन कर बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी में लगे हुए हैं. यही कारण है कि आज प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर में अनुशासनहीनता करने वाले पदाधिकारी को बाहर का रास्ता दिखाने का खाकर तैयार कर लिया गया है और उन पर कार्रवाई की तैयारी भी हो गई है.

यह भी पढ़ें: एमपी में 12 करोड़ की चरस बरामद, अब तक की सबसे बड़ी नशे की खेप, नेपाल के रास्ते लाई जा रही थी भोपाल

79 नेताओं पर गिर सकती है गाज

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुशासन समिति ने 79 ऐसे कांग्रेस के पदाधिकारी और नेताओं को चिन्हित किया है. जिन्होंने अभी तक हुए चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशियों के खिलाफ काम किया और पार्टी के साथ गद्दारी की, मनाने पर भी नहीं माने और अपने नेताओं के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी का दौर जारी रखा. अब इन नेताओं के खिलाफ पार्टी ने कार्रवाई का मन बना लिया है.किसी भी वक्त पार्टी अब इन नेताओं को लेकर आदेश जारी कर देगी.

 

Exit mobile version