Vistaar NEWS

MP: भोपाल के सभी रैन बसेरों में कल से होगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने दी जानकारी

Madhya Pradesh News

प्रतीकात्मक तस्वीर

Madhya Pradesh News: शहर के विभिन्न रैन बसेरे में रहने वाले लोगों के लिए स्वास्थ्य विभाग जिला भोपाल द्वारा विशेष स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जा रहे हैं. ये शिविर 27 मई से 1 जून तक चलेंगे. रैन बसेरे में शरण लेने वाले लोगों की सुविधा का ध्यान रखते हुए शिविरों का आयोजन रात 8:00 बजे से किया गया है. शिविर में असंचारी रोगों के परीक्षण, चर्म रोग स्क्रीनिंग, आयुष्मान कार्ड एवं आभा आईडी बनाने की सुविधा दी जाएगी. इसके साथ ही इन शिविरों में मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं के परीक्षण एवं परामर्श की व्यवस्था भी की गई है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भोपाल डॉ प्रभाकर तिवारी ने कहा कि भोपाल के 11 विभिन्न रैन बसेरों में 27 मई से शिविर आयोजित किए जा रहे हैं. जिसमें स्वास्थ्य परीक्षण एवं स्वास्थ्य से जुड़ी अन्य सेवाएं दी जाएंगी. जिला प्रशासन और नगर निगम के समन्वय से आयोजित इन शिविरों में सामाजिक न्याय विभाग, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग का सहयोग भी लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- MP: नशे की चपेट में विंध्य, नशीली कफ सिरप का सेवन कर रहे हैं युवा, ऑपरेशन में बड़ा खुलासा

पूर्व में स्वास्थ्य विभाग द्वारा श्रमिक पीठों पर सुबह 7 बजे से शिविर आयोजित किए गए थे. इन शिविरों में 25 हजार से अधिक श्रमिक लाभान्वित हुए थे. इसके साथ ही एक हजार से अधिक आयुष्मान कार्ड और दो हजार से ज्यादा आभा आईडी बनाई गई थीं.

इन रैन बसेरों में आयोजित होंगे शिविर –

Exit mobile version