Vistaar NEWS

MP News: सूचना की जानकारी नहीं देने पर एसडीएम पर लगा 25 हजार का जुर्माना, जानें पूरा मामला

Gwalior Madhya Pradesh MP

राज्य सूचना आयोग ने लगाया 25000 जुर्माना

MP News: ग्वालियर में तत्कालीन एसडीएम लश्कर अनिल बनवारिया पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है. यह जुर्माना राज्य सूचना आयोग ने ठोका है. बताया जा रहा है कि एसडीएम ने सूचना के अधिकार की जानकारी नहीं दी थी और नोटिस पर आयोग में उपस्थित नहीं हुए थे. इसके बाद उन पर जुर्माना लगाया गया है. एसडीएम अनिल बनवारिया वर्तमान में अशोकनगर में पदस्थ है.

बता दें कि यह मामला  8 अप्रैल 2022 का  है, जब जन सुनवाई में अतिक्रमण को लेकर एक आवेदन दिया गया था. लंबे समय तक जब इसकी सुनवाई नहीं हुई तो फरियादी ने सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगी, लेकिन इसमें कोई जानकारी नहीं दी. इसके बाद मामला राज्य सूचना आयोग तक पहुंच गया. सुनवाई के लिए तत्कालीन लोक सूचना अधिकारी व SDM लश्कर एवं वर्तमान में अशोक नगर एसडीएम अनिल बनवारिया को नोटिस जारी हुए, जब वह नोटिस पर भी सुनवाई में उपस्थित नहीं हुए तो राज्य सूचना आयोग ने अनिल बनवारिया पर 25 हजार का जुर्माना लगाया है.

यह भी पढ़ें- MP News: ग्वालियर स्टेशन पर 26 साल से 85 साल की बुजुर्ग महिला यात्रियों के लिए कर रही हैं “जलसेवा”

बता दें नीरज नामदेव ने अतिक्रमण को लेकर ग्वालियर कलेक्ट में दिए आवेदन से जानकारी मांगी थी. लेकिन इसके बावजूद भी 30 दिन के अंदर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई और उसके बाद इसकी दूसरी अपील की गई, इसमें भी आवेदक को कोई जानकारी नहीं दी और उसके बाद यह मामला राज्य सूचना आयोग में पहुंच गया. इस मामले में राज्य सूचना आयोग ने पहले एसडीएम को तलब किया, लेकिन नोटिस देने के बावजूद भी वह वहां उपस्थित नहीं हुए. उसके बाद उन पर 25 हजार का जुर्माना लगाया गया है.

Exit mobile version