Vistaar NEWS

MP News: 15 अगस्त के बाद गणेश चतुर्थी पर भी घोषित नहीं हो सकी, क्षत्रपों की जंबो पसंद से अटकी प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की लिस्ट

MP News

प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी

MP News: क्षत्रपों की जंबो पसंद के चलते प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी नहीं बन पा रही है. आलम यह है कि तीसरी बार क्षत्रपों से अनुरोध किया गया है कि, अपनी सूची को छोटा कर दें, ताकि एडजस्ट कर- के प्रदेश कार्यकारिणी फाइनल की जा सके. दूसरी ओर यह भी कहा जा रहा है कि सूची दिल्ली पहुंच चुकी है और सितंबर में ही घोषित हो जाएगी. ज्ञात हो कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी की दिसंबर 2023 में ताजपोशी के साथ ही नई प्रदेश कार्यकारिणी को लेकर कयास लगाए जाने लगे थे. तब पटवारी ने कहा था कि जल्द ही प्रदेश कार्यकारिणी घोषित हो जाएगी. इसके बाद से ही प्रदेश पदाधिकारी बनने के दावेदारों की पीसीसी में आवाजाही बढ़ गई. इसके साथ ही पार्टी के बड़े नेताओं से भी दबाव डलवाया गया कि उनके नाम आगे बढ़ा दें. सूत्रों के अनुसारइस पर सहमति बनी कि दिग्गज नेता अपने-अपने नामों की सूची प्रदेशाध्यक्ष पटवारी को सौंप दें. ताकि सारे नेताओं और गुट इसमें समाहित हो सकें.

तीन बार सूची में बदलाव, नेताओं ने भेजी डेढ़ हजार नाम

बड़े नेताओं ने अपने-अपने समर्थकों की सूची सौंपी, लेकिन इनमें इतने ज्यादा नाम थे कि सिर्फ एक नेता की सूची ही संभावित प्रदेश कार्यकारिणी से चार गुना थी. ऐसे में सारे नेताओ की सूची मिला दी जाए तो डेढ़ हजार नाम हो गए, जबकि कार्यकारिणी करीब 100 नामों की बननी है. ऐसे में 15 अगस्त से पहले-पहले घोषित होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी अटक गई थी. इसके बाद दूसरी बार सूची मांगी, जिसमें करीब 1200 नाम आने से गणेश चतुर्थी को भी सूची घोषित नहीं हो सकी. तीसरी बार दिग्गजों से और छोटी सूची मांगी गई है.

एक और दावा – भोपाल में प्रदर्शन के बाद जारी होगी सूची

मध्य प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष राजीव सिंह का कहना है कि सूची में नामों की संख्या को लेकर सुधार किया गया है, प्रदेश अध्यक्ष फाइनल सूची तो दिल्ली जाकर सौंप आए हैं. इससे पहले सभी से बात की जाकर नाम और संख्या को लेकर अपेक्षित सुधार हुआ है. प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह ने भी सभी से चर्चा की है. चूंकि 20 सितंबर को किसान आंदोलन है. इसमें भोपाल में बड़ा प्रदर्शन होगा. तो उसके बाद सूची घोषित होगी.

यह भी पढ़ें: MP News: गरीबों का पक्के मकान बनाने का सपना होगा पूरा, खण्डवा में बोले प्रभारी मंत्री लोधी

Exit mobile version