Vistaar NEWS

MP: सालों पहले हमें किले से निकाला गया, तब संकल्प लिया की दिग्विजय को जिले से बाहर निकालेंगे’, भाजपा विधायक हजारी लाल

Lok Sabha Election, Lok Sabha Election 2024, Madhya Pradesh, Digvijay Singh

राजगढ़ में जीत पर भाजपा विधायक

मनीष सोनी-

MP News: कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह अपने ‘गढ़’ राजगढ़ से भाजपा प्रत्याशी रोड़मल नागर से अपना आखिरी चुनाव हार गए. उनकी हार के बाद भाजपा के खिलचीपुर विधायक हजारीलाल दांगी काफी खुश है, उनका कहना है सालों पहले दिग्विजय सिंह ने हमे राघोगढ़ के किले से बाहर निकाला था. तब हमने संकल्प लेकर कहा था. दिग्गी राजा तुमने हमे किले से निकाला, हम तुम्हे एक दिन हराकर जिले से बाहर निकालेंगे.

बता दें की ख़िलचीपुर के भाजपा विधायक हजारी लाल दांगी पहले कांग्रेस में थे. वह दिग्विजय सिंह के बहुत करीबी थे. साल 1998 में कांग्रेस के टिकट पर उन्होंने ख़िलचीपुर विधानसभा से जीत भी दर्ज की थी. हालांकि, 2003 में कांग्रेस ने उन्हें अपना उम्मीदवार नहीं बनाया तो वहां अपने समर्थकों के साथ राघोगढ़ टिकट के लिए गए थे.  लेकिन उन्हें टिकट नही देते हुए दिग्विजय सिंह ने बाहर निकाल दिया था.

ये भी पढ़ें- MP News: ऑनलाइन ठगों ने लोगों को ठगने के लिए निकाला नया तरीका, इंदौर पुलिस ने पकड़ा तो हुए चौकाने वाले खुलासे

हजारी लाल ने लिया था संकल्प

हजारी लाल ने उस समय संकल्प लिया था, की उन्होंने मुझे और मेरे समर्थकों को किले से बाहर निकाला है. समय आने पर इन्हें जिले से बाहर निकालूंगा, जिसके बाद हजारी लाल नाराज होकर बहुजन समाज पार्टी में चले गए थे. हालांकि, वहां भी उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार प्रियव्रत सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने बीजेपी में शामिल होना सही समझा. 2013 के चुनाव में हजारी लाल दांगी ने कांग्रेस के प्रियव्रत सिंह को हराकर बदला लिया था. लेकिन 2018 के चुनावों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.अब 2024 में भाजपा के हजारी लाल दांगी ने एक बार फिर कांग्रेस के प्रियव्रत सिंह को हरा दिया और अब भाजपा के हजारीलाल दांगी ख़िलचीपुर क्षेत्र के विधायक है.

ख़िलचीपुर के कार्यकर्ताओं के लिए आज खुशी का दिन

दिग्विजय सिंह की हार से खुश दिख रहे विधायक हजारीलाल दांगी ने मीडिया से बात की उन्होंने बताया कि ख़िलचीपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के लिए आज बहुत खुशी का दिन है, एक बार खिलचीपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता 100 गाड़ियां लेकर राघोगढ़ के किले में मेरे लिए टिकट लेने गए थे, तो राघोगढ़ किले से ये फरमान जारी किया था कि आप लोग किले से बाहर निकल जाइये वर्ना तुम सबको बंद करवा दूंगा. तो खिलचीपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता वहां संकल्प लेकर आए थे औऱ वहां कहकर आए थे, की हमे तुम किले से निकाल रहे हो. आने दो समय हम तुम्हें राजगढ़ जिले से बाहर निकाल देंगे, वो सपना हमारे कार्यकर्ताओ का आज पूरा हुआ है.

इस लिए हम बहुत खुश है, और मैंने यह संकल्प लिया था की हजारी मास्टर के कार्यकर्ताओं को किले से बाहर किया, मास्टर जब तक जिंदा रहेगा ,जब तक संघर्ष करता रहेगा, जब तक तुन्हें जिले से बाहर ना कर दे. तो आज मेरे कार्यकर्ता भी खुश है और मेरे क्षेत्र के मतदाताओ ने हजारी मास्टर की बात रखी, इस लिए ख़िलचीपुर के कार्यकर्ताओं बहुत खुश है, और मुझे इसलिए खुशी है की पूरी लोकसभा क्षेत्र में ख़िलचीपुर विधानसभा क्षेत्र से सबसे अधिक मत 40 हजार 834 वोट से हम जीते है. ये मेरे कार्यकर्ताओ की मेहनत का फल है.

Exit mobile version