Vistaar NEWS

MP News: दिग्विजय सिंह का इंदौर दौरा, कन्या पूजन के बहाने दिग्विजय ने BJP को दी चुनौती, बोले- शस्त्र का असली स्वरूप कलम

Digvijaya Singh

दिग्विजय सिंह

MP News: पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह एक बार फिर अपने स्पष्ट और बेबाक अंदाज में नजर आए, जब उन्होंने इंदौर में रेसीडेंसी कोठी पर कन्या पूजन किया. इस अवसर पर उन्होंने पत्रकारों के सवालों का खुलकर जवाब दिया और देशवासियों को विजयदशमी की शुभकामनाएं दीं.

दशहरा के मौके पर दिग्विजय ने कहा, “जिस तरह प्रभु श्रीराम ने रावण का वध किया, उसी तरह देश में सद्भाव और अन्याय के खिलाफ काम करने वाले लोगों को भगवान राम का आशीर्वाद मिले.” उन्होंने यह भी कहा कि जो इसके खिलाफ काम करते हैं, उनके लिए हमें सद्बुद्धि की कामना करनी चाहिए.

कन्या पूजन पर टिप्पणी

कन्या पूजन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैंने पहले भी कन्या पूजन किया है, आपने ध्यान नहीं दिया. कल शाम भी किया था.” उन्होंने शस्त्र पूजन कार्यक्रम में शामिल होने की बात करते हुए कहा कि “आज का शस्त्र कलम है, इसे समझना होगा.” उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग अहिंसा का पालन करते हैं, वे आज के रावण हैं.

भाजपा विधायकों की सुरक्षा मांग

भाजपा विधायकों द्वारा सुरक्षा की मांग के संबंध में दिग्विजय ने कहा, “यह भाजपा विधायकों की अंदरूनी लड़ाई है. जिनको मंत्री पद नहीं मिला, वे नाराज हैं.” भतीजे आदित्य विक्रम सिंह के मामले में उन्होंने कहा कि यह एक छोटी घटना थी, जहां प्रशासन ने सड़क पर नुक्कड़ नाटक आयोजित किया था, जिसकी जानकारी आदित्य को नहीं थी.

थानों में धार्मिक अनुष्ठान

थानों पर शस्त्र पूजन के सवाल पर उन्होंने कहा, “थाने में शस्त्र पूजन पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन यदि वहां किसी एक धर्म का आयोजन किया जाए तो आपत्ति होगी.” नरेला विधायक पर भ्रष्टाचार के आरोप के संबंध में उन्होंने कहा कि जब एफआईआर करवाने थाने गए, तो भाजपा द्वारा सुंदर कांड कराया गया.

यह भी पढ़ें: ईरान के परमाणु प्लांट पर साइबर अटैक! इजरायल का खतरनाक ‘खेल’ या ‘महायुद्ध’ की आहट?

राहुल गांधी पर टिप्पणी

आचार्य बालकृष्ण द्वारा राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयान पर दिग्विजय ने कहा, “राहुल गांधी एक लीडर हैं, जिनके साथ 60 प्रतिशत वोट बैंक है.” लगातार हो रहे रेल हादसों पर उन्होंने रेल मंत्री द्वारा जारी किए गए कवच एप के बारे में सवाल उठाते हुए कहा कि “उसका क्या हुआ?”

युवाओं के लिए ड्रग्स कांड एक खतरा

भोपाल ड्रग्स कांड को लेकर दिग्विजय ने इसे देश के युवाओं के लिए खतरा बताया. उन्होंने कहा कि “देश के युवाओं को ड्रग्स, ऑनलाइन गेमिंग और शराब जैसी चीजों से बचना चाहिए.” उन्होंने यह भी कहा कि “सरकार की नाक के नीचे ड्रग्स फैक्ट्री चल रही थी, और यह हमारे लिए एक बड़ा कलंक है.” दिग्विजय सिंह ने अपने बयान के जरिए न केवल भाजपा पर प्रहार किया, बल्कि उन्होंने समाज में समरसता और न्याय की आवश्यकता को भी प्रमुखता से रखा. उनका यह दौरा इंदौर में कई राजनीतिक और सामाजिक सवालों को जन्म देता है, जो आगामी चुनावों के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं.

Exit mobile version