Vistaar NEWS

MP News: ग्वालियर में बारिश की वजह से मकान गिरा, महिलाएं और बच्चे दबे, सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया

MP News

MP News

MP News: एक बार फिर ग्वालियर चंबल अंचल में बाढ़ जैसे हालात होने लगे हैं. पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश होने के कारण घरों में पानी घुस चुका है. रात भर से लगातार हो रही बारिश के चलते पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम अजयगढ़ में एक कच्चा मकान गिर गया. इस हादसे में दो महिलाएं और दो बच्चे दब गए.आसपास के ग्रामीण ने लोगों को बाहर निकाला और उसके बाद गंभीर अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार जारी है.

बता दें कि पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश होने के करण पिछोर थाना क्षेत्र के अजयगढ़ में एक कच्चा मकान गिर गया. इस दौरान मकान के अंदर मौजूद जय देवी, फुल देवी, वीरू और भूमि दब गई. वहां पर मौके पर मौजूद आसपास के ग्रामीणों ने देखा तो वह दौड़कर मौके पर पहुंचे और तत्काल उन्हें बाहर निकाला. इसके बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया जो मकान गिरा है वह लखन कुशवाहा का है. बताया जा रहा है कि पानी की वजह से पटिया टूटने के कारण यह हादसा हुआ है.

वही एसडीओपी विवेक सर्वानी फोन पर बताया है कि लगातार बारिश हो रही है इस वजह से यह कच्चा मकान गिर गया जिसमें महिलाएं और बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिनका इलाज अस्पताल में जारी है यह सभी अभी खतरे से बाहर है. यह मकान गिरा है वह कच्चा है और यही कारण है कि लगातार हो रही बारिश के कारण मकान की नीचे की मिट्टी धसक गई और यह हादसा हो गया.

गोरतलब है कि ग्वालियर चमन आंचल में मंगलवार रात से लगातार भारी जारी है. यही वजह है की बाढ़ और बारिश के कारण दर्जनभर कालोनियों में मकान तक पानी घुस चुका है वही अंचल की सभी चंबल सिंह पार्वती नदियां तूफान पर है. इस कारण प्रशासन ने आसपास के गांव में भी अलर्ट जारी कर दिया है वही तिघरा बांध के भी सातों गेट आज खोल दिए गए हैं जिसके कारण आसपास के इलाकों में मुनादी की गई है. वहीं प्रशासन ने सभी गांव में अलर्ट जारी कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें: MP News: बीएमएचआरसी में भी डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए उठाए कदम- 6 अस्पतालों में सुरक्षा के लिये लगेंगे 52 सीसीटीवी कैमरे

Exit mobile version