Vistaar NEWS

MP News: आतंकवाद और मनी लॉन्ड्रिंग रोकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय आयोजन का साक्षी बनेगा इंदौर, तैयारियां शुरू

MP News

MP News

MP News: देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय आयोजन का साक्षी बनेगा. पांच दिवसीय यूरेशियन ग्रुप प्लेनरी एंड वर्किंग ग्रुप्स की बैठक इंदौर में 25 से 29 नवम्बर तक होगी. इसमें आतंकवाद और मनी लॉन्ड्रिंग रोकने पर चर्चा होगी. इसमें कई देशों से 200 प्रतिनिधि इंदौर आएंगे. कल इस आयोजन को लेकर कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्रालय के संचालक स्मारक स्वैन वर्चुअली शामिल हुए. उन्होंने आयोजन के संबंध में विभिन्न जानकारियां दी. कलेक्टर आशीष सिंह ने तैयारियों के बारे में बताते हुए कहा कि आयोजन की तैयारियां पूर्ण गरिमा के साथ तय वक्त में पूरी कर ली जाएंगी. उन्होंने आयोजन की व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को दायित्व भी सौंपे.

उन्होंने निर्देश दिए की सभी तैयारियां समयसीमा में पूरी हो जाए. किसी भी तरह की कोर कसर नहीं रखी जाए. यह आयोजन इंदौर नहीं बल्कि पूरे मध्य प्रदेश के लिए गौरव का विषय है. बताया गया कि आयोजन के दौरान एयरपोर्ट पर अतिथियों का स्वागत परंपरागत रूप से किया जाएगा. उनके सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे. स्वागत कक्ष भी बनाया जायेगा. साथ ही अतिथियों के ठहरने के लिए होटल की व्यवस्थाओं के संबंध में भी चर्चा की गई.

निर्देश दिए गए की होटल में आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था भी रखी जाएगी. सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में भी चर्चा की गई. अतिथियों के परिवहन आदि के बारे में भी निर्देशित किया गया. बताया गया कि आयोजन से जुड़ी व्यवस्थाओं के लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा. बैठक में नगर निगमायुक्त शिवम वर्मा, स्मार्ट सिटी के सीईओ दिव्यांक सिंह, जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन, नगर निगम के अपर आयुक्त अभिलाष मिश्रा और रोहित सिसोनिया, अपर कलेक्टर गौरव बेनल, ज्योति शर्मा तथा रोशन राय भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: MP News: प्रदेश सरकार बनाएगी हर जिले की प्रोफाइल, एक क्लिक पर निवेशकों को मिलेगी सारी जानकारी

Exit mobile version