Vistaar NEWS

MP News: इन्वेस्टर समिट प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा – सीएम मोहन यादव

MP News

मोहन यादव

MP News: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि आज ग्वालियर में हो रही इन्वेस्टर समिट में, अब तक हुई सभी इन्वेस्टर समिट से बेहतर परिणाम आने की उम्मीद है. क्षेत्रीय स्तर पर औद्योगिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश के विभिन्न भागों में की जा रही इन्वेस्टर समिट के परिणाम प्रोत्साहित करने वाले हैं.  उद्योग समूहों और निवेशकों ने मध्य प्रदेश सरकार पर भरोसा जताया हैं, राज्य सरकार उनकी अपेक्षाओं पर खरी उतरने के लिए प्रतिबद्ध है. इन्वेस्टर समिट प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी.

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि प्रदेश के उद्योगपति भी अपनी गतिविधियों को विस्तार दें और प्रदेश के युवा अपने उद्यम आरंभ करें, राज्य सरकार हर संभव सहयोग देने के लिए तत्पर है. समिट जीडीपी बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण योगदान देगी. समिट में शिक्षा, एमएसएमई ,भारी उद्योग और कृषि अभियांत्रिकी सहित सभी सेक्टर को शामिल किया गया है. राज्य सरकार ने उद्योग और उद्यमशीलता में युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष अभियान आरंभ किया है, इसके अंतर्गत गतिविधियां जारी है.

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि प्रदेश में निवेश और औद्योगिक गतिविधियों के लिए उद्योगपतियों को आमंत्रित करने के उद्देश्य से वे कोलकाता में सितंबर में रोड शो करेंगे. इसके साथ ही 27- 28 सितंबर को सागर और अक्टूबर में रीवा में भी इन्वेस्टर समिट होगी. प्रदेश में विदेशी निवेश आकर्षित करने के लिए नवंबर माह में मेरी विदेश यात्रा भी प्रस्तावित है. उन्होंने कहा कि प्रसन्नता का विषय है की प्रदेश में औद्योगिक गतिविधियों को प्रोत्साहन के लिए लागू की गई नीतियों और व्यवस्थाओं के प्रति उद्योगपति और निवेशक विश्वास व्यक्त कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Bengal Protest: हुगली में रेलवे ट्रैक पर उतरे बीजेपी कार्यकर्ता, अलीपुरद्वार में कई हिरासत में लिए गए

Exit mobile version