Vistaar NEWS

MP News: “फसलों का दाम दो नहीं तो सड़कें थाम दो”, भोपाल में सोयाबीन भाव आंदोलन को लेकर किसानों की बैठक

MP News

MP News

MP News: प्रदेश में चल रहे सोयाबीन भाव आंदोलन की सुगबुगाहट भोपाल तक पहुंचने लगी है. बुधवार को संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले प्रदेशभर के किसान नेताओं ने भोपाल में बैठक की, जिसमें प्रदेशभर के 26 किसान संगठन शामिल हुए.

किसान नेताओं का कहना है कि सोयाबीन भाव को लेकर मुहिम गांव से चालू हुई, जिसमें हमने गांव गांव में ज्ञापन दिए. उसके पश्चात तहसील व जिला मुख्यालय पर ज्ञापन दिए, किंतु सरकार सोयाबीन 6000 की मांग को अभी तक मानने को तैयार नहीं है. आज संयुक्त किसान मोर्चा ने बैठक करके आगामी आंदोलन कि रणनीति तय कि जिसके तहत 24 से 30 सितंबर तक प्रत्येक गांव में मशाल जुलूस निकाला जाएगा. उसके बाद 1 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में तहसील व जिला स्तर पर 12 से 3 बजे तक स्टेट व नेशनल हाईवे पर चक्का जाम किया जाएगा. इसके पश्चात भी यदि सरकार ने किसानों की मांग नहीं मानी तो भोपाल राजधानी का घेराव किया जाएगा.

MSP की घोषणा केंद्र सरकार द्वारा की जाती है. राज्य सरकार का इसमें कोई रोल नहीं होता. वर्तमान MSP की घोषणा जून 2024 में की जा चुकी है. ऐसे में राज्य सरकार द्वारा MSP घोषणा का श्रेय लेना पूर्णता अनुचित व भ्रम फैलाने वाली बात है. हमारा प्रदेश सरकार व मुख्यमंत्री जी से कहना है. आप अपनी तरफ से किसानों को घाटे से बचने के लिए क्या देंगे इस पर बात करिए. राज्य सरकार अपनी ओर से 1108 का बोनस दे और 100 प्रतिशत खरीदी करे…1 अक्तूबर को होने जा रहे भाव आंदोलन का ध्येय वाक्य “फसलों का दाम दो नहीं तो सड़कें थाम दो.”

यह भी पढ़ें: MP News: रीवा में अनूठा विरोध प्रदर्शन, खस्ताहाल सड़क को पार करने पर गांव वालों ने रखा 5000 हजार का इनाम

Exit mobile version