Vistaar NEWS

MP News: महाकाल मंदिर में युवती के जन्मदिन का केक काटने पर पुजारी नाराज‌, वीडियो वायरल होने पर कहा- कार्रवाई करेंगे

MP News

महाकाल मंदिर प्रशासक गणेश धाकड़

MP News: महाकाल मंदिर परिसर के प्रोटोकॉल कार्यालय के ऊपर कर्मचारी युवती का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया, जन्मदिन का वीडियो वायरल हो गया. जिसके बाद मंदिर परिसर में जन्मदिन मनाने को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया. इधर वायरल वीडियो पर महाकाल मंदिर प्रशासक गणेश धाकड़ ने वीडियो फोटो देखने के बाद नियम के तहत कार्रवाई करने की बात कही है.

महाकाल मंदिर प्रोटोकॉल ऑफिस के पास भोपाल की कम्पनी को एआर-वीआर तकनीक से महाकाल मंदिर की भस्म आरती दिखाने का टेंडर मिला हुआ है , यहाँ करीब एक दर्जन से अधिक युवक युवतियां रोजाना श्रद्धालुओं को भस्म आरती के दर्शन करवाते है. मंगलवार को प्रोटोकॉल कार्यालय के ऊपर प्रथम मंजिल पर वीआर के लिए काम करने वाली कर्मचारी युवती का जन्मदिन मनाया गया. जन्मदिन का वीडियो वायरल हुआ वीडियो में केक काट रही युवती के पास अन्य कर्मचारी युवक युवती भी दिखाई दे रहे, इस दौरान युवती मंदिर परिसर में ही केक काट रही है.

वीडियो बनाने वाले ने केक कटिंग का वीडियो बनाते हुए महाकाल लोक का भी वीडियो बनाया है. वीडियो वायरल होने के बाद महाकाल मंदिर समिति के पूर्व सदस्य महेश पुजारी ने कहा कि अगर जन्मदिन मंदिर में ही मनाना होतो बाबा महाकाल के दर्शन करें, भस्मारती में शामिल हो ,हार पहने, पंडित जी का आशीर्वाद लेकर जन्मदिन मनाया जा सकता है , इस तरह से मंदिर परिसर में केक काटना धर्म के विपरीत है.

यह भी पढ़ें: CM योगी के फैसले का मध्य प्रदेश में असर! अब इस जिले में दुकानदानों को लिखना होगा नाम

पूर्व में भी महाकाल मंदिर के नंदीगृह में केक काटने पर नोटिस जारी होकर प्रतिबंध लग चूका है. करीब 6 वर्ष पहले महाकाल मंदिर के नंदीगृह में श्रद्धालु ने केक काटकर जन्मदिन मनाया था, जिसका वीडियाे वायरल होने पर तत्कालीन कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देश पर कोर्ट में दोनों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक धारा 107 व 116 में केस दर्ज किए जाकर इन्हें नोटिस जारी किए गए थे. दोनों के मंदिर में एक महीने तक प्रवेश प्रतिबंधित करने के नोटिस भी जारी किए गए थे. यहीं नहीं इसका सहयोग करने वाली महिला होमगार्ड पर भी कार्रवाई की गई थी.

Exit mobile version