Vistaar NEWS

MP Weather: सिवनी-छिंदवाड़ा समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम

mp weather

एमपी मे बारिश का अलर्ट

MP Weather: मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में हल्की-गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. इस बीच मौसम विभाग ने मंगलवार, 23 अक्टूबर को कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. साथ ही कई जिलों में तेज धूप भी रहेगी. जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम-

बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने मंगलवार को खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा और सिवनी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. साथ ही इन जिलों में गरज-चमक की स्थिति बनी रहने की भी बात कही है.

इन जिलों में रहेगी धूप

इसके अलावा विभाग ने मंगलवार को कई जिलों में तेज धूप रहने की भी संभावना जताई है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन बाकी के सभी जिलों में मौसम साफ रहेगा. इन जिलों में तेज धूप रहेगी.

ये भी पढ़ें-  31 अक्टूबर या 1 नवंबर? जानें किस दिन है दिवाली का शुभ योग

कब से बढ़ेगी ठंड

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 25 अक्टूबर से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलेगा और ठंड बढ़ेगी. मौसम विभाग के मुताबिक इन दिनों अरब सागर की तरफ लो प्रेशर एरिया एक्टिव है, जिस कारण मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है.

बीते 24 घंटे में मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई. इनमें बुरहानपुर, नर्मदापुरम, रतलाम, उज्जैन, देवास, सीहोर, भोपाल, रायसेन, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, बैतूल, खरगोन, बड़वानी और झाबुआ जिले शामिल हैं. इन जिलों में अगले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- हरिद्वार जैसा उज्जैन का विकास, साधु-संतों और महंतों के लिए CM मोहन यादव की बड़ी घोषणा

आगे कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक 23 और 24 अक्टूबर को प्रदेश के सभी जिलों में मौसम साफ रहेगा. इसके बाद से तापमान में गिरावट दर्ज होना शुरू हो सकती है. अनुमान लगाया जा रहा है कि 25 अक्टूबर की रात से प्रदेश में ठंड बढ़ेगी.

Exit mobile version