Vistaar NEWS

Madhya Pradesh News: ‘कोई नहीं बदल सकता भारत का संविधान’, इंदौर में बोले- केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

Madhya Pradesh News

रामदास अठावले ( केंद्रीय मंत्री )

Madhya Pradesh News: केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास अठावले रविवार को पूर्व मंत्री प्रकाश सोनकर के स्मृति कार्यक्रम में शामिल होने इंदौर पहुंचे थे.  यहां रेसीडेंसी कोठी में उन्होंने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर अगर ना होते तो हमको मंत्री होने का मौका नहीं मिलता. बाबा साहेब अंबेडकर ने दलितों के लिए लड़ाई तो लड़ी थी, इसके साथ ही उन्होंने देश का संविधान लिखकर बहुत बड़ा योगदान दिया है.

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि देश का संविधान ऐसा है कि कोई भी बदल नहीं सकता. लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी और इंडी गठबंधन के नेताओं ने यह झूठा प्रचार किया था. मोदी अगर प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह संविधान में बदलाव करेंगे उन्होंने जनता को झूठ बोला और ब्लैकमेल किया. उसके बाद भी जनता ने हमको 292 सीट दी, जबकि सरकार बनाने के लिए 272 की ही जरूरत होती है.

ये भी पढ़ें- MP News: Jabalpur का युवक हुआ ठगी का शिकार, Share Market के नाम पर 37 लाख का लगा चूना

“मोदी सरकार के 100 दिनों का प्लान तैयार”

केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास अठावले ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने 100 दिन का प्लान तैयार किया है और उसमें बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे. बहुत सारी बातें चल रही है कि यह सरकार 5 साल नहीं चलेगी नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू एनडीए सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेंगे, जबकि ऐसा कुछ नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि 2014 में 282 सीट बीजेपी को मिली थी तब भी एनडीए सरकार थी. 2019 में 303 सीट बीजेपी को मिली थी, तब भी एनडीए सरकार थी और अब 240 सीट बीजेपी को मिली है, तब भी एनडीए सरकार है.

“कार्यकाल पूरा करेगी एनडीए सरकार”

रामदास अठावले ने कहा कि कभी भी भाजपा ने यह नहीं कहा कि यह बीजेपी की सरकार है. उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार 5 साल तक चलने वाली है और हम अच्छा काम करेंगे तो आने वाले 5 साल में भी हमारी सरकार आ सकती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जब मनमोहन सरकार थी, तब उनके पास 200 के अंदर सांसद थे और सरकार 10 साल चली थी. तब बीजेपी ने कभी सवाल नहीं उठाया था, क्योंकि आपके पास सपष्ट बहुमत थी. नरेंद्र मोदी जनता की समस्या जानते हैं और वह बहुत ही सोच कर निर्णय लेते हैं, इसलिए हमारी सरकार जाने का कोई विषय ही नहीं है.

नीट परीक्षा को लेकर अठावले ने क्या कहा?

नीट की परीक्षा को लेकर अठावले ने कहा कि जो हम पर सवाल उठाए गए हैं, जो गड़बड़ियां हुई है उसकी पूरी जांच हो रही है. इसके लिए जो भी जिम्मेदार होंगे उन्हें कठोर सजा मिलने वाली है. वहीं उन्होंने कहा कि हमारे एचआरडी मिनिस्टर धर्मेंद्र प्रधान ने घोटाला होने की वजह से अन्य परीक्षा जो स्थगित की थी वो जल्द ही दोबारा आयोजित होंगी.

चुनाव में महाराष्ट्र में भारी नुकसान हुआ

वहीं अक्टूबर में होने वाले महाराष्ट्र चुनाव को लेकर कहां कि लोकसभा चुनाव में हमें भारी नुकसान हुआ जो हमारी सीट 35 से 40 तक आनी चाहिए थी पर 17 ही आई. वहां का वोट परसेंट आगे पीछे ही है और हम वहां पर एक साथ लड़ेंगे. वहीं मंत्री अठावले से चुनाव में राम मंदिर मुद्दे को लेकर पूछा तो वह बोले राम मंदिर विषय नहीं था, राम मंदिर तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मोदी सरकार के समय बना है.

इंडी गठबंधन के झूठ की वजह से दूर हुए दलित

अठावले ने कहा कि दलित और अल्पसंख्यक के वोट इसलिए एनडीए से दूर हुआ क्योंकि इंडी गठबंधन ने कहा था कि बीजेपी सरकार बनने पर संविधान बदल देगी, आरक्षण खत्म हो जाएगा. लोगों के मन में यह बैठ गया कि मोदी सरकार इतनी सीट लेकर आएगी तो संविधान बदल दिया जाएगा और आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा. लेकिन बीजेपी ने कभी भी इस बात का जिक्र नहीं किया था कि वह संविधान बदलेंगे या आरक्षण खत्म कर देंगे.

Exit mobile version