Vistaar NEWS

“लूट और फूट कांग्रेस के लिए ऑक्सीजन…”, PM Modi ने MP के झाबुआ से फूंका चुनावी बिगुल

PM Modi

झाबुआ, मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi In Jhabua: रविवार को पीएम मोदी मध्य प्रदेश के झाबुआ पहुंचे. यहां उन्होंने करीब 7,550 करोड़ रुपये के विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. पीएम ने इसके बाद आदिवासी महाकुंभ में भी हिस्सा लिया, जिसमें लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं सेवक के तौर पर यहां आया हूं.

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “झाबुआ जितना मध्य प्रदेश से जुड़ा है उतना ही गुजरात से भी जुड़ा है. झाबुआ और इस पूरे इलाके की गुजरात से केवल सीमा ही नहीं लगती बल्कि दोनों तरफ के लोगों के दिल भी मजबूती से जुड़े हुए हैं. गुजरात में रहते हुए मुझे यहां के जनजीवन से, यहां की परंपराओं से करीब से जुड़ने का अवसर मिला.”

“विधानसभा के नतीजों ने पहले ही बता दिया लोकसभा…”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मध्य प्रदेश में विधानसभा के नतीजों से आप पहले ही बता चुके हैं कि लोकसभा के लिए आपका मूड क्या रहने वाला है. इसलिए इस बार विपक्ष के बड़े-बड़े नेता पहले से ही कहने लगे हैं- 2024 में 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार.” पीएम मोदी ने कहा, “हमारे लिए जनजातीय समाज वोट बैंक नहीं है, हमारे लिए तो जनजातीय समाज हमारे देश का गौरव है.”

यह भी पढ़ें: BJP को मिला कांग्रेस से 7 गुना ज्यादा चंदा, विज्ञापन पर 432.14 करोड़ खर्च, बैंक से ब्याज में मिला 237.3 करोड़

एक भी आदिवासी बच्चा पीछे रह जाए मोदी को मंजूर नहीं: पीएम

पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस ने इतने वर्षों में 100 ही एकलव्य स्कूल खोले थे, जबकि भाजपा की सरकार ने अपने 10 साल में ही इससे चार गुना ज्यादा एकलव्य स्कूल खोल दिए हैं. एक भी आदिवासी बच्चा शिक्षा के अभाव में पीछे रह जाए, ये मोदी को मंजूर नहीं है.” उन्होंने कहा कि ‘लूट और फूट कांग्रेस के लिए ऑक्सीजन ’ है. 

पीएम ने आगे कहा कि यहां आपके बीच आने से पहले मैंने देखा कि मेरी इस यात्रा को लेकर खूब चर्चाएं भी हो रही हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि मोदी मध्य प्रदेश में झाबुआ से लोकसभा की लड़ाई का आगाज करेगा. मैं बताना चाहता हूं कि मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए नहीं आया है. मोदी तो सेवक के तौर पर ईश्वर रूपी MP की जनता-जनार्दन का आभार करने आया है.

Exit mobile version