Vistaar NEWS

PNB Bank Fraud: 1300 करोड़ के बैंक फ्रॉड मामले में जगदंबा AMW ऑटोमोटिव के डायरेक्टर से पूछताछ करेगी ईडी 

enforcement directorate

प्रवर्तन निदेशालय ( Image Credit: Google)

PNB Bank Fraud: मध्यप्रदेश में मनी लांड्रिंग एक्ट का एक और मामला सामने आया है. साल 2017 में पंजाब नेशनल बैंक के साथ 1300 करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड मामले में जगदंबा एएमडब्ल्यू ऑटोमोटिव के डायरेक्टर पुष्पेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है. शनिवार को ईडी ने मध्यप्रदेश के कई जिलों में छापेमारी की थी, जिसके बाद रीवा से डायरेक्टर को गिरफ्तार किया गया. रविवार को पुष्पेंद्र सिंह को कोर्ट में पेश किया गया. अब डायरेक्टर से ईडी पूछताछ करेगी. ईडी ने मध्य प्रदेश के रीवा, सतना, कटनी और जबलपुर में छापेमारी की थी. 

टीम ने कई दस्तावेज जब्त किए

ईडी के हाथ बैंक फ्रॉड से जुड़े कई अहम दस्तावेज लगे हैं. इसके अलावा डायरेक्टर पुष्पेंद्र सिंह के पास से 16 लाख रुपए कैश भी बरामद हुए हैं. ईडी के अधिकारी ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया है, जिसके बाद उसे कोर्ट ने रिमांड में सौंप दिया है. 

साल 2017 का है मामला

बता दें कि साल 2017 में भी सीबीआई ने कंपनी के डायरेक्टर और कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. पुष्पेंद्र सिंह पर बैंक फ्रॉड से जुड़े होने के आरोप थे. इसके बाद एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी थी. यह भी बताया जा रहा है कि पुष्पेंद्र सिंह ने शराब के धंधे में फर्जी डीडी लगाकर सरकार को करोड़ रुपये की चपत लगाई थी. 

साल 2016 में शराब का मिला था ठेका

वर्ष 2016 में शराब ठेकेदार पुष्पेन्द्र सिंह को शराब का ठेका मिला था. मार्जिन मनी जमा करने के एवज में 17 डिमांड ड्राफ्ट लगाए गए थे. इन 17 डीडी में से 13 फर्जी पाई गई थीं. आबकारी विभाग में हुए इस बड़े फर्जी डीडीकांड का मास्टरमाइंड कटनी निवासी बल्लन तिवारी था. फर्जी डीडी के आधार पर ही शराब कारोबारी शराब बेचता रहा था. इस मामले में भी एजेंसी जांच कर रही है. साल 2017 में भी सीबीआई ने मामला दर्ज किया था और मध्य प्रदेश के कई जिलों में छापेमारी हुई थी.  

Exit mobile version