Vistaar NEWS

24 जनवरी से तीन दिवसीय तमिलनाडु के दौरे पर रहेंगे पूर्व सीएम शिवराज, फर्स्ट टाइम वोटर्स से करेंगे मुलाकात

shivraj singh chouhan

एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

Shivraj Singh Chouhan: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार से तमिलनाडु दौरे पर रहेंगे. तीन दिवसीय यात्रा के दौरान शिवराज कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. सीएम शिवराज की ये दक्षिण यात्रा कई मायनों में खास है. 24, 25 और 26 जनवरी को पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान तमिलनाडु में विकसित भारत संकल्प यात्रा, संसदीय क्षेत्र के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक और फर्स्ट टाइम वोटर्स मीटिंग कार्यक्रमों में भाग लेने वाले हैं.

हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दक्षिण से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की थी. इसका फायदा भी कहीं न कहीं कांग्रेस को मिला. कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस को बंपर जीत मिली. कांग्रेस के इसी नीति का काट निकालने के लिए बीजेपी ने दक्षिण की जिम्मेदारी बीजेपी के कुछ शीर्ष नेताओं के जिम्मे सौंपी है. इस लिस्ट में बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का नाम सबसे ऊपर है.

सीएम मोहन यादव से शिवराज ने की मुलाकात

बता दें कि इस बीच मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री निवास पर भेंट की है. मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज शिवराज सिंह चौहान को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया. मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव से चौहान ने प्रदेश के विकास से संबंधित योजनाओं पर चर्चा की.

यह भी पढ़ें: ‘आपत्ति से बात खत्म नहीं हो जाएगी’, ‘अखंड भारत’ वाले बयान पर भड़का पाक तो MP के सीएम ने किया पलटवार

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लाइव प्रसारण पर तमिलनाडु सरकार ने लगाया था प्रतिबंध

गौरतलब है कि इससे पहले तमिलनाडु सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लाइव टेलीकास्ट पर बैन लगा दिया था. अब तमिलनाडु भर के मंदिरों में अयोध्या में भगवान राम की “प्राण प्रतिष्ठा” के सीधे प्रसारण पर प्रतिबंध लगाने के तमिलनाडु सरकार के मौखिक आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि किसी को भी धार्मिक अनुष्ठान करने से नहीं रोका जा सकता है. याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार से जवाब मांगा है.

Exit mobile version