Vistaar NEWS

Ram Mandir: किन्नर समाज के लोग भी जाएंगे अयोध्या, कहा- भगवान श्रीराम से है गहरा नाता

Ram Mandir:

किन्रर समाज

Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश ही नहीं दुनिया भर में उत्साह का माहौल है. ऐसे में हमारे समाज के शोषित लेकिन महत्वपूर्ण अंग किन्नर समाज के लोग भी भगवान श्रीराम के स्वागत के लिए विशेष तौर पर उत्साहित नज़र आ रहे हैं. भोपाल में किन्नर समाज के डेरों पर राम भजन चल रहे हैं. किन्नर समाज के मुताबिक, उनके समुदाय का भगवान श्रीराम से गहरा नाता रहा है.

दरअसल, सनातन धर्म की मान्यता के मुताबिक भगवान राम ने किन्नर समाज को कलयुग के पूजे जाने का वरदान दिया था. इसके चलते किन्नर समाज की भगवान श्रीराम पर विशेष आस्था है. 22 जनवरी के दिन विशेष पूजन और महोत्सव की तैयारियां भी किन्नर समाज कर रहा है.

किन्नर डेरे की प्रमुख देवी रानी ने बताया कि उनके समाज के प्रमुख लोग और महामंडलेश्वर अयोध्या पहुंच चुके हैं. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद देश भर के किन्नर एक-एक कर अयोध्या पहुंचकर भगवान राम कर दर्शन करेंगे.

अयोध्या में सुरक्षा के कड़े प्रबंध

बता दें कि अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी पूरी कर ली गई है. रविवार शाम से ही अयोध्या में मेहमानों का आना शुरू हो जाएगा. इससे पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिया गया है. समारोह में अभेद्य सुरक्षा के लिए थल, नभ और जल से पुख्ता तैयारी की गई है. सुरक्षा एजेंसियों ने अपने खुफिया विभाग को एक्टिव कर दिया है. दूसरी ओर सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है.

Exit mobile version