Vistaar NEWS

‘आपत्ति से बात खत्म नहीं हो जाएगी’, ‘अखंड भारत’ वाले बयान पर भड़का पाक तो MP के सीएम ने किया पलटवार

सीएम मोहन यादव

सीएम मोहन यादव

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव के ‘अखंड भारत’ वाले बयान के बाद से पाकिस्तान को मिर्ची लग गई है. पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. वहां के नेता मोहन यादव के बयान को पचा नहीं पा रहे हैं. हालांकि, अब सीएम ने जो कुछ कहा है उससे पड़ोसी मुल्क और भी बौखलाएगा. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को साफ-साफ कहा है कि पाकिस्तान चाहे लाख आपत्ति जताए ,लेकिन हम सब जानते हैं कि सिंध से जो विस्थापित लोग आए हैं,  पहले अखंड भारत ही था.

उन्होंने कहा कि ननकाना सहित कई स्थल हमारे अतीत में अखंड भारत के हिस्से रहे हैं. पंजाब सिंध, गुजरात ,मराठा आज भी हमारे राष्ट्रगान में है. हम सिंध को अलग कैसे छोड़ सकते हैं? उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्री राम मंदिर में भगवान श्री रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा हुई है. हमारा सांस्कृतिक अखंड भारत का जो सपना हजारों हजार साल से रहा है. किसी के आपत्ति करने से बात समाप्त नहीं हो जाएगी, वह अपनी जगह स्थाई रहेगी.

यह भी पढ़ें: PM Suryoday Yojana: पीएम मोदी के ऐलान से एक करोड़ लोगों को सीधा फायदा, बिजली की खपत और बिल में होगी कटौती, जानिए किसे होगा लाभ

पाकिस्तान ने क्या कहा? 

बता दें कि पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा था कि भारत में हिंदुत्व विचारधारा की बढ़ती हवा धार्मिक सद्भाव और क्षेत्रीय शांति के लिए गंभीर खतरा है. दो प्रमुख भारतीय राज्यों, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने बाबरी मस्जिद के विध्वंस या राम मंदिर के उद्घाटन को पाकिस्तान के कुछ हिस्सों पर पुनः कब्जा करने की दिशा में पहला कदम बताया है. पाकिस्तान ने सीएम मोहन यादव के उस बयान का भी जिक्र किया, जिसमें उन्होंने अखंड भारत की बात की थी.

“ईश्वर ने चाहा तो भारत में फिर पंजाब-सिंध और अफगानिस्तान”

बताते चलें कि सीएम मोहन यादव ने इससे पहले कहा था कि देश विभाजन से राष्ट्र खंडित हो गया था. अब फिर अखंड भारत की दिशा में काम हो सकता है. ईश्वर ने चाहा तो भारत में फिर पंजाब-सिंध और अफगानिस्तान भी शामिल होंगे. ननकाना साहिब हमारे यहां होगा. अयोध्या में मंदिर का बनना अखंड भारत की दिशा में एक बड़ा कदम है.

 

Exit mobile version