Vistaar NEWS

IND vs BAN: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, शांतो को सौंपी कप्तानी

IND vs BAN

बांग्लादेश क्रिकेट टीम

IND vs BAN: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस सीरीज में बांग्लादेश की कमान अनुभवी बल्लेबाज नजमुल हुसैन शांतो संभालेंगे. पाकिस्तान को 2-0 हराकर लौटी बांग्लादेशी टीम ने भारत दौरे के लिए अपनी टीम में केवल एक बदलाव किया है. पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में शामिल शोरिफुल इस्लाम की जगह 26 वर्षीय जेकर अली को टीम में जगह दी गई है.

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भारत दौरे पर बांग्लादेश

बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतकर आत्मविश्वास से भरी है. इस जीत के बाद बांग्लादेशी टीम भारत के खिलाफ सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रही है. हालांकि, भारत में टेस्ट मैच खेलना बांग्लादेश के लिए आसान नहीं होगा. भारतीय टीम अपनी घरेलू पिचों पर काफी मजबूत है और बांग्लादेशी टीम को यहां कड़ी टक्कर देने की उम्मीद है.

भारत के लिए बड़ी चुनौती होगी बांग्लादेश

भारतीय टीम के लिए बांग्लादेशी टीम एक बड़ी चुनौती साबित हो सकती है. बांग्लादेशी टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. विशेषकर शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम जैसे खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: India Vs Bangladesh: क्या धमकी के बाद बदल जाएगा भारत-बांग्लादेश टेस्ट का शेड्यूल? BCCI अधिकारी ने कही ये बात

 हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 13 टेस्ट मैच खेले गए हैं.  13 मैचों में से भारतीय टीम ने 11 जीत हांसिल की हैं. अब बांग्लादेश की टीम भारत को टेस्ट में हरा नहीं सकी है. जबकि 2 मैच ड्रॉ रहे हैं.  बांग्लादेश क्रिकेट टीम की इस सीरीज में यह कोशिश होगी कि वो भारत के खिलाफ अपना खाता खोल, टेस्ट क्रिकेट में पहली जीत हंसिल करें.

टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, महमुदुल हसन जॉय, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन, जेकर अली, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा, ताइजुल इस्लाम , नईम हसन, खालिद अहमद

पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

बांग्लादेश का भारत दौरा

पहला टेस्ट- चेन्नई- 19 से 23 सितंबर
दूसरा टेस्ट- कानपुर- 27 सितंबर से 1 अक्टूबर
पहला टी20- ग्वालियर- 6 अक्टूबर
दूसरा टी20- दिल्ली- 9 अक्टूबर
तीसरा टी20- हैदराबाद- 12 अक्टूबर

यह भी पढ़ें: India Vs Bangladesh: क्या धमकी के बाद बदल जाएगा भारत-बांग्लादेश टेस्ट का शेड्यूल? BCCI अधिकारी ने कही ये बात

Exit mobile version