Vistaar NEWS

BCCI ने ठुकराया बांग्लादेश का प्रस्ताव, भारत में नहीं होगा Women’s T20 World Cup 2024

BCCI

महिला टी20 विश्व कप 2024

BCCI: अक्टूबर में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. बांग्लादेश में राजनीतिक अस्थिरता और हिंसा के कारण इस टूर्नामेंट की मेजबानी बांग्लादेश से हटाई जा सकती है. वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने स्वयं इस टूर्नामेंट को अपने देश में आयोजित करने में रुचि नहीं दिखाई है और बीसीसीआई से मेजबानी का प्रस्ताव रखा. हालांकि, बीसीसीआई ने इसे ठुकरा दिया है.

बीसीसीआई का निर्णय

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह साफ किया कि क्यों बीसीसीआई ने बांग्लादेश के प्रस्ताव को ठुकरा दिया. भारत अगले साल एकदिवसीय महिला विश्व कप की मेजबानी करने जा रहा है. लगातार दो विश्व कप की मेजबानी करने से बीसीसीआई बचना चाहता है.

बांग्लादेश में स्थिति खराब

बांग्लादेश में हाल ही में विवादास्पद आरक्षण प्रणाली को लेकर हुए प्रदर्शनों ने देश की स्थिति को अस्त-व्यस्त कर दिया. प्रदर्शन हिंसक हो गए और पीएम शेख हसीना को देश छोड़कर भागना पड़ा. हालांकि, मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में एक अंतरिम सरकार का गठन किया गया है और लेकिन हिंसा की घटनाओं में कमी नहीं आ रही है.

आईसीसी की चुनौतियां

आईसीसी इस स्थिति पर नज़र रख रहा है. आईसीसी के एक बोर्ड सदस्य ने कहा कि सभी सदस्य देशों में एक स्वतंत्र सुरक्षा निगरानी प्रणाली है. टूर्नामेंट शुरू होने में अभी सात सप्ताह का समय है, इसलिए यह कहना जल्दबाजी होगी कि टूर्नामेंट को बांग्लादेश से स्थानांतरित किया जाएगा या नहीं. यदि बांग्लादेश में स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो श्रीलंका एक सही विकल्प हो सकता है. श्रीलंका ने 2012 में पुरुष टी20 विश्व कप की मेजबानी की थी.

यह भी पढ़ें-PM Modi ने ओलंपिक के पदक विजेताओं से की मुलाकात, श्रीजेश ने भेंट की जर्सी, मनु ने दी पिस्टल

Exit mobile version