Vistaar NEWS

भारतीय टीम को बड़ा झटका, Rohit Sharma नहीं खेलेंगे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती टेस्ट

Rohit Sharma

रोहित शर्मा

Rohit Sharma: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 की शुरुआत 22 नवंबर से होने जा रही है, लेकिन भारतीय टीम को सीरीज शुरू होने से पहले एक बड़ा झटका लगा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों में टीम की अगुवाई करते हुए नजर नहीं आएंगे.

रोहित शर्मा ने बीसीसीआई और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर को सूचित किया है कि वह व्यक्तिगत कारणों की वजह से सीरीज के शुरुआती दो मैचों से बाहर हो सकते हैं. हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट किया है कि यह सिर्फ सूचना है और अभी तक उन्होंने आधिकारिक रूप से खुद को अनुपलब्ध नहीं बताया है.

सूत्रों के मुताबिक, रोहित ने बीसीसीआई को बताया है कि वह एक निजी मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं. अगर यह मामला सीरीज शुरू होने से पहले हल हो जाता है, तो वह सभी पांच टेस्ट मैचों में उपलब्ध हो सकते हैं. बीसीसीआई और चयन समिति रोहित के अंतिम निर्णय का इंतजार कर रही है, जिसके बाद ही टीम की आधिकारिक घोषणा की जाएगी.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कौन करेगा टीम की अगुवाई?

अगर रोहित शुरुआती दो टेस्ट मैच नहीं खेल पाते हैं, तो टीम की कप्तानी को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में घरेलू सीरीज के दौरान टीम के लिए कोई आधिकारिक उपकप्तान नहीं था. हालांकि, भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आईपीएल में कप्तानी की है. शुभमन गिल, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी कप्तानी के लिए संभावित दावेदार माने जा रहे हैं, जबकि यशस्वी जायसवाल को भी भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जा सकता है.

रोहित के न खेलने पर कौन करेगा ओपनिंग

अगर रोहित शर्मा शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाते हैं, तो भारतीय टीम के ओपनिंग स्लॉट में बदलाव देखने को मिल सकता है. फॉर्म में चल रहे अभिमन्यु ईश्वरन को रोहित के कवर के रूप में देखा जा सकता है. वहीं, शुभमन गिल और केएल राहुल भी ओपनिंग स्लॉट में अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिनकी मौजूदगी भारतीय टीम के लिए फायदेमंद हो सकती है.

पहले भी छोड़ा था रोहित ने ऑस्ट्रेलिया दौरा

यह पहली बार नहीं है जब रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया दौरे को निजी कारणों से छोड़ा हो. 2019 में, जब वह भारतीय वनडे और टी20 टीम के उप-कप्तान थे, तब वह अपनी बेटी समायरा के जन्म के समय ऑस्ट्रेलिया दौरे को बीच में छोड़कर भारत आए थे. इस बार भी, रोहित के फैसले से भारतीय टीम को सीरीज के शुरुआती चरण में बड़ा झटका लग सकता है.

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट: 22-26 नवंबर, पर्थ
दूसरा टेस्ट: 6-10 दिसंबर, एडिलेड (डे-नाइट)
तीसरा टेस्ट: 14-18 दिसंबर, ब्रिस्बेन
चौथा टेस्ट: 26-30 दिसंबर, मेलबर्न
पांचवां टेस्ट: 3-7 जनवरी, सिडनी

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड की बड़ी जीत, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, पाकिस्तान के साथ जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Exit mobile version