Vistaar NEWS

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का विरोध, सोशल मीडिया पर उठी बॉयकॉट की मांग

IND vs BAN

टॉस पर दोनों टीमों के कप्तान

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज आज से चेन्नई में शुरू हो गई है. पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंजबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय क्रिकेट टीम आज 40 दिन के बाद मैदान पर उतरी है. इस वजह से एक ओर फैंस में अलग उत्साह देखने को मिला और वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर इस सीरीज का विरोध भी देखने को मिल रहा है. दरहसल, कई फैंस ने सोशल मीडिया पर #BoycottBangladeshCricket के साथ इस सीरीज के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की. उनकी नाराजगी बांग्लादेश में हिन्दुओं के खिलाफ हो रही हिंसा थी और उनका कहना है कि बीसीसीआई को ये सीरीज नहीं करानी चाहिए थी.

#BoycottBangladeshCricket हैशटैग के साथ चला ट्रेंड

भारत और बांग्लादेश के बीच इस टेस्ट सीरीज को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर #BoycottBangladeshCricket ट्रेंड कर रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X  पर कई यूजर्स ने बांग्लादेश में हिन्दुओं के खिलाफ हो रही हिंसा के चलते इस सीरीज को रद्द करने की मांग की है. दरअसल, बांग्लादेश में हाल ही में हिन्दू समुदाय पर हमले हुए हैं. इसके चलते भारतीय फैंस खासे नाराज नजर आ रहे हैं और इस सीरीज का बहिष्कार करने की मांग कर रहे हैं.

एक यूजर ने ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट के प्रति क्रिकेटर्स द्वारा 2021 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान दिखाए गए समर्थन की तुलना बांग्लादेश के हिंदुओं के साथ की और कहा ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट के लिए घुटने टेककर समर्थन और हिंदुओं के लिए एक आर्मबैंड भी नहीं.

 

एक यूजर ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम का स्वागत वाला विडियो पोस्ट कर लिखा कि हिंदुओं की हत्या करने वालों का ऐसे स्वागत. वहीं एक यूजर ने लिखा कि क्रिकेट हिंदू जीवन से अधिक महत्वपूर्ण है.

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश के खिलाफ Virat Kohli के निशाने पर होंगे ये 5 बड़े रिकॉर्ड्स

Exit mobile version