Vistaar NEWS

मंधाना ब्रिगेड ने खत्म किया RCB की ट्रॉफी का सूखा, फाइनल में दिल्ली को 8 विकेट से रौंदा, जीता WPL 2024 का खिताब

RCB

खिताब जीतने के बाद जश्न मनाते RCB के प्लेयर्स

WPL 2024: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का चैंपियन मिल गया है. इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर डब्ल्यूपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हराया. इसी के साथ RCB की ट्रॉफी का सूखा भी खत्म हो गया है. RCB ने रविवार को दिल्ली में महिला प्रीमियर लीग 2024 (Women’s Premier League 2024) के फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट से हरा दिया. दिल्ली को 113 रन पर समेटने के बाद आरसीबी निर्धारित लक्ष्य तक पहुंचने के लिए मैदान में उतरी. ऋचा घोष (17*) और एलिसे पेरी (35*) की पारी की बदौलत बेंगलुरु ने 8 विकेट से WPL का महा मुकाबला जीत लिया.

सोफी डिवाइन ने RCB को दिलाई अच्छी शुरुआत

सोफी डिवाइन के 32 रनों की बदौलत आरसीबी को अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए मजबूत शुरुआत मिली. इसके बाद सलामी बल्लेबाज शिखा पांडे का शिकार बनी. वहीं स्मृति मंधाना (31) मिन्नू मणि की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठीं. हालांकि, तब तक काम हो चुका था.

यह भी पढ़ें: Mohammad Kaif: वनडे विश्व कप में क्यों हार गई टीम इंडिया? मोहम्मद कैफ ने किया खुलासा, इन दो दिग्गजों को ठहराया जिम्मेदार

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले की बल्लेबाजी

बता दें कि दिल्ली कैपिटल ने फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना. दिल्ली ने मजबूत शुरुआत की और सलामी बल्लेबाज मेग लैनिंग और शैफाली शुरू में ही हावी हो गईं. लेकिन शेफाली 27 गेंदों में 44 रन बनाकर सोफी मोलिनक्स का शिकार बन गईं. आरसीबी के स्पिनर ने एक ही ओवर में जेमिमाह (0) और एलिस कैप्सी (0) को आउट करके अपनी टीम की वापसी कराई.

हालांकि एक छोड़ से लैनिंग ने मोर्चा संभाले रखा. हालांकि, पारी के 11वें ओवर में 23 गेंदों में 23 रन बनाकर लैनिंग श्रेयंका पाटिल का शिकार बनीं. इसके बाद आरसीबी ने दबाव बनाए रखा और सोभना आशा ने मारिजैन कप्प (8) और जेस जोनासेन (3) को आउट कर पवेलियन भेज दिया. इस तरह दिल्ली की पारी 113 रन पर ही सिमट गई.
इसके बाद मंधाना ब्रिगेड ने 19 ओवर में मैच जीत लिया. और इसी के साथ RCB की ट्रॉफी का सूखा भी खत्म हो गया है.

Exit mobile version