Vistaar NEWS

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, इन दो जगहों पर हो सकते हैं भारत के मैच

ICC Champions Trophy 2025

टीम इंडिया vs पाकिस्तान

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी खेला जाएगा. जिसकी मेजबानी पाकिस्तान करने जा रहा है. इस इवेंट से पहले ही बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ये ऐलान कर दिया था कि भारत इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा, लेकिन फिर भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तैयारियों में जुटा हुआ है. हालांकि, इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है.

दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि भारत पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा और बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी के वेन्यू में बदलाव करने को लेकर आईसीसी से बात करेगा. ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि बीसीसीआई आईसीसी से ये मांग करेगा कि चैंपियंस ट्रॉफी के मैच दुबई या श्रीलंका में कराए जाए.

ये भी पढ़ें- IND Vs ZIM: गिल-सुंदर ने किया कमाल, टीम इंडिया की एक और जीत, जिम्बाब्बे को हराकर टी20 सीरीज में बनाई बढ़त

बीसीसीआई ने की ये मांग

बीसीसीआई आईसीसी से ये मांग करेगा कि चैंपियंस ट्रॉफी के मैच दुबई या श्रीलंका में कराए जाए. हालांकि, भारत के पाकिस्तान नहीं जाने के फैसले को लेकर बीसीसीआई का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए आईसीसी से बड़ी मांग करेगी. ये मांग चैंपियंस ट्रॉफी के वेन्यू में बदलाव की होगी. बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन श्रीलंका या दुबई में करवाने को लेकर आईसीसी से बातचीत करेगा.

2008 के बाद से भारत ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया

बता दें कि साल 2008 के बाद से भारत ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया. दोनों टीमों के बीच भिड़ंत आसीसीसी इवेंट में हुई. पाकिस्तान ने पिछले साल एशिया कप की मेजबानी की थी, लेकिन भारत के पाकिस्तान नहीं जाने की जिद्द के बाद एशिया कप को हाइब्रेड मॉडल पर खेलने का फैसला लिया गया. भारतीय टीम ने एशिया कप में अपने मुकाबले श्रीलंका में खेलें. भारतीय टीम ने दावा किया था कि उनकी सरकार ने उन्हें पाकिस्तान जाकर एशिया कप खेलने की परमिशन नहीं दी.

8 राज्यों के बीच खेली जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज अगले साल 2025 में फरवरी-मार्च के महीने में होना है, जिसकी मेजबानी पाकिस्तान करेगा. 1996 विश्व कप में भारत और श्रीलंका के साथ मेजबानी के बाद ये पहला मौका है जब बड़े इवेंट में पाकिस्तान को मेजबानी का मौका मिला है.

Exit mobile version