Vistaar NEWS

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ Ashwin का शानदार शतक, जडेजा के साथ निभाई बड़ी साझेदारी

IND vs BAN

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा

IND vs BAN:  बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन शुरुआती झटकों के बाद अश्विन ने पहले दिन टीम को मुश्किलों से निकालते हुए अपने टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा. अश्विन ने अपनी इस पारी में जडेजा के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 195 की साझेदारी की, जिसने भारतीय टीम को संकट से बाहर निकाला और स्कोर को 300 रनों के पार पहुंचा दिया.

भारत की पारी में शुरुआती झटकों के बाद, अश्विन ने बेहद समझदारी से बल्लेबाज़ी की. जब भारतीय टीम 6 विकेट के नुकसान पर 144 रनों के साथ संघर्ष कर रही थी. जडेजा के साथ मिलकर अश्विन ने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया और जब टीम को सबसे ज़्यादा ज़रूरत थी, तब शतक बनाकर टीम की स्थिति को मजबूत किया. अश्विन ने अपने इस शतक में 108 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के लगाए.

अश्विन ने बनाए कई रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन इस मैच में एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं. अश्विन WTC में 1000 रन और 100 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं. रविचंद्रन अश्विन ने इस शतक के साथ ही न्यूज़ीलैंड के डेनियल विटोरी की बराबरी कर ली है. अश्विन अब टेस्ट क्रिकेट में नंबर आठ पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में विटोरी के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. दोनों खिलाड़ियों ने नंबर आठ पर बल्लेबाजी करते हुए 4-4 शतक लगाए हैं.

जडेजा के साथ बेहतरीन साझेदारी

अश्विन और रवींद्र जडेजा ने इस पारी में 195 रनों की शानदार साझेदारी की. जडेजा ने भी बेहतरीन 109 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली. इस साझेदारी ने बांग्लादेशी गेंदबाज़ों पर दबाव बनाया और भारतीय टीम को एक मज़बूत स्थिति में पहुंचा दिया. दोनों बल्लेबाजों की इस संयमित और धैर्यपूर्ण पारी ने कई रिकॉर्ड भी बनाए और क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में एक यादगार जगह बनाई.

टीम इंडिया की खराब शुरुआत

इस शानदार वापसी से पहले टीम को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. टॉस हारने के बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी और शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित के बाद ओपनर शुभमन गिल बिना खाता खोले और विराट कोहली महज 6 रन बनाकर आउट हो गए. भारतीय टीम का मध्यक्रम भी ढहता हुआ नज़र आया, जहां केएल राहुल 16 रन बनाकर और ऋषभ पंत 39 रन बनाकर पवेलियन लौटे. दूसरे छोर पर यशस्वी जयसवाल ने 118 गेंदों में 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.

टीम इंडिया की वापसी

खराब शुरुआत के बावजूद भारतीय टीम ने इस मैच में जोरदार वापसी की है. जडेजा और अश्विन की साझेदारी ने टीम को संकट से बाहर निकाला. भारतीय टीम ने पहले दिन 80 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन बनाए. यह स्कोर भारतीय टीम को मैच में मज़बूत स्थिति में ले आया है.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का विरोध, सोशल मीडिया पर उठी बॉयकॉट की मांग

Exit mobile version