Vistaar NEWS

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट का दूसरा दिन भी बारिश की भेंट चढ़ा, नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद

IND VS BAN

दूसरा दिन भी बारिश की भेंट चढ़ा

IND vs BAN: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच का दूसरा दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया. शनिवार को भारी बारिश के कारण खेल शुरू नहीं हो पाया और पूरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी गई. बांग्लादेश ने पहले दिन के स्टम्प्स तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 107 रन बनाए थे. कप्तान नजमुल हुसैन शांतो के बाद मोमिनुल हक (40) और मुश्फिकुर रहीम (6) क्रीज पर नाबाद हैं.

पहले दिन बांग्लादेश ने की थी धीमी शुरुआत

पहले दिन भी खराब रोशनी और बारिश की वजह से केवल 35 ओवर का खेल हो सका था. बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन आकाश दीप की शानदार गेंदबाजी ने टीम को मुश्किल में डाल दिया. उन्होंने पहले जाकिर हसन को स्लिप में यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच आउट करवाया. इसके बाद, उन्होंने शादमान इस्लाम को LBW किया. लंच तक बांग्लादेश का स्कोर 74/2 था, लेकिन लंच के तुरंत बाद कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (31) भी रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर LBW हो गए.

भारत की शानदार गेंदबाजी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम के इतिहास में एक दुर्लभ निर्णय था. 60 साल बाद किसी भारतीय कप्तान ने इस पिच पर टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का विकल्प चुना है. इससे पहले 1964 में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा किया था, और वह मुकाबला ड्रॉ रहा था. कानपुर की इस पिच पर अमूमन स्पिनरों के लिए मदद होती है, जिससे बल्लेबाजी चुनौतीपूर्ण हो जाती है, लेकिन रोहित के इस फैसले ने टेस्ट की दिशा बदल दी है.

कानपुर में भारत का दबदबा

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत का टेस्ट रिकॉर्ड शानदार रहा है. 1952 से अब तक यहां कुल 23 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिनमें से 7 में भारत ने जीत दर्ज की है और केवल 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. 13 मैच ड्रॉ रहे हैं. इस मैच के जरिए बांग्लादेश की टीम पहली बार ग्रीनपार्क में टेस्ट खेल रही है.

कानपुर टेस्ट में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, हसन महमूद, खालिद अहमद.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: खराब रोशनी के कारण पहले दिन हुआ 35 ओवर का खेल, बांग्लादेश ने गंवाए 3 विकेट

Exit mobile version