Vistaar NEWS

IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 280 रनों से रौंदा, लोकल बॉय अश्विन का डबल धमाका

IND vs BAN

जीत के बाद भारतीय टीम

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में बांग्लादेश को 280 रनों से मात दी. 515 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा कर रही बांग्लादेश की दूसरी पारी 234 रनों पर ही सिमट गई. पहली पारी में बल्ले से जादू दिखाने वाले रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा ने भारत के लिए दूसरी पारी में भी जलवा विखेरा, अश्विन ने 6 विकेट और जडेजा ने 3 विकेट निकाले. भारतीय टीम ने पहले टेस्ट में जीत के साथ ही 2 मैचों की टेस्ट सीरिज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत के लिए इस मैच के हीरो ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन रहे, उन्होंने इस मैच में बल्ले से 113 रन और दूसरी पारी में 6 विकेट निकाले. इस शानदार प्रदर्शन के लिए अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाए मेहमान

बांग्लादेश ने टारगेट का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की और शादमान इस्लाम (35) और जाकिर हसन (33) ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े. लेकिन बुमराह ने जाकिर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद आर. अश्विन ने अपना जलवा दिखाया और बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने का सिलसिला शुरू किया. अश्विन ने शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक , मुश्फिकुर रहीम , शाकिब अल हसन, तस्कीन अहमद और मेहदी हसन मिराज को आउट किया. बांग्लादेश की पूरी टीम 234 रनों पर ऑलआउट हो गई और भारत ने यह मैच 280 रनों से जीत लिया.

अश्विन का शानदार रिकॉर्ड

इस मैच में अश्विन ने एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाया. वह अब तक चार बार एक ही टेस्ट में शतक और 5 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं. इस मामले में वह इंग्लैंड के इयान बॉथम (5 बार) के बाद दूसरे स्थान पर हैं. अश्विन ने इस मैच की पहली पारी में 113 रन और दूसरी पारी में 6 विकेट निकाले. इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 37वीं बार पारी में 5 या उससे अधिक विकेट लेकर शेन वॉर्न की बराबरी कर ली है.

एक ही टेस्ट में शतक और 5 विकेट हॉल

5 इयान बॉथम
4 आर अश्विन
2 गैरी सोबर्स
2 मुश्ताक मोहम्मद
2 जैक्स कैलिस
2 शाकिब अल हसन
2 आर जडेजा

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: बांंग्लादेश के खिलाफ ऋषभ पंत का शानदार शतक, की एमएस धोनी की बराबरी

Exit mobile version