Vistaar NEWS

IND vs ENG: धर्मशाला में टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज

IND vs ENG Test Series

घर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम (हिमचाल प्रदेश)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेला जा रही है. इस सीरीज में अब तक चार मैच खेले जा चुके हैं. वहीं, आखिरी और 5वां मुकाबला 7 मार्च को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम 3-1 की बढ़त के साथ इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है. हालांकि, पांच टेस्ट मैचों के सीरीज में एक मैच अभी खेला जाना है. तो चलिए जानते हैं की मैच के दौरान धर्मशाला में पिच की हाल कैसी रहने वाली है.

हिमाचल में कुछ दिनों से बिना मौसम लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण धर्मशाला के ग्राउंड स्टाफ को काम करने में परेशानी हो रही है. लेकिन सबसे अच्छी खबर ये है कि सोमवार को मौसम बिलकुल ही साफ रहा. जिससे ग्राउंड पर काम करने में आसानी हुई. अब ग्राउंड स्टाफ भारतीय टीम प्रबंधन के साथ चर्चा कर ये तय करेंगे की किस प्रकार की पिच प्रदान की जाए, लेकिन ऐसा लग रहा है कि इंग्लैंड को एक बार फिर स्लो टर्नर विकेट का सामना करना होगा.

ये भी पढ़ें- IPL 2024 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद का बड़ा ऐलान, पैट कमिंस को बनाया टीम का कप्तान

मंगलवार को नेट प्रैक्टिस का पहला सेशन 

इस तरह की पिचों ने भारतीय टीम को इस सीरीज में वापसी करने में मदद की. कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम ने पहला टेस्ट हारने के बाद लगातार तीन टेस्ट मैच जीती. धर्मशाला टेस्ट का पहला नेट प्रैक्टिस सेशन मंगलवार को होगा. भारतीय टीम मैनेजमेंट को यह बखूबी पता है कि उनके लिए किस तरह की पिच फायदेमंद हो सकती है. वह अपने फार्मेले पर काम करेगी. धर्मशाला टेस्ट मैच में स्पिनर्स भी अहम भूमिका निभा सकते हैं, क्योंकि बेमौसम बारिश की वजह से मैदान की आउटफील्ड थोड़ी नम है.ऐसा लगा रहा है जैसे ग्राउंड पर कालीन बिछा हो.

इंग्लैंड की टीम को मिल सकता है ये फायदा

हिमाचल प्रदेश की सबसे खूबसूरत शहरों की लिस्ट में शुमार धर्मशाला में इस समय का मौसम काफी ठंडा है. जिससे की इंग्लैंड की टीम को फायदा हो सकता है. क्योंकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को ठंडे मौसम की आदत है.जिसके कारण अंग्रेजी टीम पर वेदर का कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है. जबकि भारतीय टीम के खिलाड़ियों को इस कड़ाके की ठंड में मैदान पर जीत की दावेदारी पेश करनी होगी.

Exit mobile version