Vistaar NEWS

IND vs ENG: टेस्ट में भारत की सबसे बड़ी जीत, राजकोट में इंग्लैंड को 434 रनों से रौंदा, बैजबॉल की निकाली हवा

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में खेला जा रहा है क्रिकेट मैच

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल का बल्ले से कमाल और रवींद्र जडेजा की फिरकी के धमाल के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज क्रम ने पूरी तरह से घुटने टेक दिए और भारत के 557 रनों के लक्ष्य का पीछे करते हुए पूरी इंग्लैंड टीम केवल 122 रन पर ढेर हो गई. इंग्लैंड की हालत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उनके छह बल्लेबाज दस के आंकड़े को भी पार नही कर पाए. इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन मार्क वुड (33) ने बनाए.

जडेजा की फिरकी में फंसे अंग्रेज बल्लेबाज

भारत की ओर से राजकोट के लोकल बॉय रविंद्र जडेजा की फिरकी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज ज्यादा पूरी तरह से बेबस नजर आए. रविंद्र जडेजा ने 12 ओवर में 41 रन दिए और पांच विकेट भी झटके. जडेजा के इन पांच विकेटों में ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो से लेकर जो रूट का महत्वपूर्ण विकेट भी शामिल हैं.

यशस्वी के दोहरे शतक ने किए इंग्लैंड के हौसले पस्त

यशस्वी जायसवाल की लगातार दूसरी डबल सेंचुरी ने इंग्लैंड के हौसले पूरी तरह से पस्त कर दिए. यशस्वी के दोहरे शतक के कारण ही भारत अपनी बढ़त को 556 के विशाल आंकड़े तक ले गया. यशस्वी जायसवाल के अलावा शुभमन गिल और सरफराज खान ने भी अर्धशतकीय पारी खेली और भारत को एक ऐसी स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया जहां से हार लगभग नामुमकिन थी.

यशस्वी ने इस पारी में 12 छक्के भी जड़े और इन 12 छक्कों के साथ एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की. इसी के साथ जयसवाल ने एक श्रृंखला में दो दोहरे शतक जड़कर विराट कोहली के रिकॉर्ड को भी बराबर किया.

ये भी पढ़ें: Rajkot Test: इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल का डबल धमाका, लगातार दूसरे मैच में जड़ा दोहरा शतक, अकरम के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

कुलदीप और बुमराह ने भी दिया साथ

भारत की ओर से कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने भी रविंद्र जडेजा का अच्छे से साथ निभाया. जहां कुलदीप यादव ने दो विकेट चटकाए तो वहीं अश्विन और बुमराह ने भी एक-एक विकेट लेकर भारत की जीत में अपना योगदान दिया.

Exit mobile version