Vistaar NEWS

IND vs NZ: 36 साल बाद भारतीय जमीन पर न्यूजीलैंड ने किया कमाल, टीम इंडिया को बेंगलुरु टेस्ट में दी मात

BCCI

विल यंग

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीत हासिल की है. इस जात के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. मैच के आखिरी दिन न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रनों का टारगेट मिला था. न्यूजीलैंड ने टारगेट लंच के पहले ही हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया. मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए रचिन रविंद्र को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. रचिन ने पहली पारी में 134 और दूसरी पारी में 39 रन बनाए.

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम के सस्ते में आउट होने के बाद, डेवोन कॉन्वे ने विल यंग के साथ 35 रन जोड़े. कॉन्वे 39 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद पहली पारी में शतक लगाने वाले रचिन रविंद्र और विल यंग ने न्यूजीलैंड को जीत दिला दी. रचिन ने 39 और यंग ने 45 रनों की पारी खेली. दोनों के बीच 92 गेंदों पर 72 रनों की पार्टनरशिप हुई.

36 साल बाद मिली जीत

न्यूजीलैंड ने भारतीय जमीन पर 36 साल बाद टेस्ट जीत हासिल की है. इससे पहले 1988 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 136 रनों से हराया था. न्यूजीलैंड ने भारत में पहली जीत 1969 में दर्ज की थी. ओवरऑल ये न्यूजीलैंड की भारत में भारत पर तीसरी जीत है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत के लिए WTC फाइनल में पहुंचना मुश्किल? जानें बेंगलुरु में मिली हार तो क्या होगा असर

फ्लोप शो के बाद भारत की वापसी

भारतीय टीम ने पहली पारी में 46 रन पर आउट होने का बाद, दूसरी पारी में शानदार वापसी की और न्यूजीलैंड के पहली पारी के 402 के जबाव में 462 रन बनाए. इस पारी में सरफराज (150), पंत (99), कोहली (70) और रोहित (52) का योगदान दिया. भारतीय पारी को शुरुआत शानदार मिली पर आखिरी के बल्लेबाजों ने शुरुआत को भुनाया नहीं. 408 रन के स्कोर पर भारत के मात्र तीन विकेट गिरे थे और 462 तक सारे बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. 54 रन के अंतर में भारत ने 7 विकेट गवा दिए और इसके साथ न्यूजीलैंड पर बड़ी लीड बनाने का मौका भी.

Exit mobile version