Vistaar NEWS

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट आज, बेंगलुरु में सुबह से हो रही बारिश से टॉस में देरी

M. Chinnaswamy Stadium

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच अब तक शुरु नहीं हो पाया है. बेंगलुरु में सुबह से हो रही बारिश के कारण टॉस में देरी हो रही है. एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में इस मुकाबले से पहले लगातार बारिश हुई है, और मैच के दौरान भी बारिश होने की संभावना जताई गई है.  बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में आखिरी मैच 2012 में खेला गया था, तब भारत ने 5 विकेट से टेस्ट मैच में जीत हांसिल की थी. भारतीय टीम के लिए यह सीरीज कई मायनों में खास है. भारत अगर ये सीरीज 3-0 से जीतने नें सफल रहता है, तो सीधे WTC के फाइनल में जगह पक्की कर लेगा.

पूरी तरह से ढकी गई पिच

बारिश के चलते एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच को पूरी तरह से ढक दिया गया है, और मैदान के कुछ हिस्सों को भी कवर किया गया है. इस तरह के मौसम में पिच को बचाने के लिए यह एक जरूरी कदम है. हालांकि, पहले दिन का पहला सत्र पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ सकता है, और दूसरे सत्र में भी बारिश के रुकने की संभावना कम दिख रही है.

आधुनिक ड्रेनेज सिस्टम से लैस है स्टेडियम

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम काफी आधुनिक और प्रभावी है. स्टारस्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस मैदान को 2017 में नए सिरे से तैयार किया गया था और यहां सब-सरफेस एरिएशन और वैक्यूम पॉवर्ड ड्रेनेज सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है. इस सिस्टम की खासियत यह है कि भारी बारिश के बाद भी इस मैदान को मात्र 15 मिनट में खेलने लायक बनाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: बेंगलुरु में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया, बुमराह हो सकते हैं बाहर, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

मैच में बन सकता है ये रिकॉर्ड

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस मैच में एक खास रिकॉर्ड बना सकते हैं. कोहली इस मैच में 53 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन पूरे कर लेंगे. वो ऐसा करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज होंगे.  सचिन तेंदुलकर (15,921), राहुल द्रविड़ (13,265) और सुनील गावस्कर (10,122) भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और आकाश दीप

Exit mobile version