Vistaar NEWS

IND vs NZ: बेंगलुरु में रचिन रविंद्र का धाकड़ शतक, न्यूजीलैंड की पारी 402 रनों पर समाप्त, भारत के सामने बड़ी चुनौती

BCCI

रचिन रविंद्र और टिम साउथी

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड 402 के बड़े स्कोर पर ऑल-आउट हो गई. न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्याद 134 रनों की पारी युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने बनाया और तीसरे दिन कीवी टीम की लीड को  356 रनों तक पहुंचा दिया.

रचिन रविंद्र और टिम साउथी के बीच आठवें विकेट के लिए 132 गेंदों में 137 रनों की बड़ी पार्टनरशिप हुई. तीसरे दिन के पहले सेशन में भारतीय टीम को शुरुआती सफलताएं मिली पर रचिन और साउथी की जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया.

न्यूजीलैंड के लिए दूसरे दिन 22 रनों पर नाबाद रहे बल्लेबाज रचिन रविंद्र अब 134 रनों पर खेल रहे हैं. रचिन ने 13 चौके और चार छक्कों के साथ शानदार शतक जमाया. ये टेस्ट क्रिकेट में रचिन रविंद्र का दूसरा शतक है. तेज गेंदबाज टिम साउथी 65 रनों का ताबड़तोड़ पारी खेली. टिम ने अपनी तेज पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए.

डेरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स दोनों बल्लेबाज अच्छी शुरुआत मिलने के बाद, उसे भुना नहीं पाए. वहीं टोम वलंड्ल (4) और मैट हेनरी (8) रन बनाकर आउट हो गए. भारत की ओर से आज गेंजबाजों ने जलबा दिखाया. तीसरे दिन कुलदीप-जडेजा ने 3-3 और सिराज ने दो विकेट झटके. वहीं बुमराह और अश्विन ने 1-1 विकेट निकाले.

भारत में शतक लागने वाले सबसे युवा कीवी

रचिन भारत में शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के चौथे सबसे युवा बल्लेबाज हैं. इस शतक के समय रचिन की उम्र 24 साल 335 दिन है. भारत में सबसे कम उम्र में शतक लगाने का रिकॉर्ड केन विलियमसन के नाम है. विलियमसन ने ये रिकॉर्ड 20 साल 88 दिन की उम्र में बनाया था.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट में ड्राइविंग सीट पर न्यूजीलैंड, दूसरे दिन बनाई 134 रनों की बढ़त

दूसरे दिन भारत की शर्मनाक बल्लेबाजी

भारतीय टीम ने पहला दिन बारिश में धुलने का बाद दूसरे दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. कप्तान रोहित शर्मा का ये फैसला बिलकुल गलत साबित हुआ, भारतीय टीम केवल 46 के मामूली स्कोर पर ढेर हो गई. भारत का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका और पांच खिलाड़ी तो शुन्य पर आउट हो गए. इनमें विराट कोहली और केएल राहुल भी शामिल थे. ये टीम इंडिया का घर में अब तक का सबसे कम स्कोर है.

Exit mobile version