Vistaar NEWS

IND vs NZ: मुंबई टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को मिल सकता हैं आराम, ये है वजह

BCCI

जसप्रीत बुमराह

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच जल्द ही मुंबई में खेला जाएगा. पहले दो मैच हारने के बाद भारतीय टीम सीरीज में गंवा चुकी है. घर में ये भारत की पिछले 12 साल में पहली हार है, इसके साथ ही लगातार 18 घरेलू सीरीज जीतने का अजेय रथ भी रुक गया.  तीसरे टेस्ट में टीम का सबसे बड़ा हथियार जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर हो सकते हैं.

बुमराह को दिया जा सकता है आराम

पिछले दो मैचों में हारने के बाद, टीम इंडिया सीरीज को 2-1 पर समाप्त करने का प्रयास करेगी. तीसरे मैच में जसप्रीत बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेन्ट के तहत आराम दिया जा सकता है. टीम इंडिया के बॉलिंग अटैक के सबसे मजबूत हिस्सा माने जाने वाले बुमराह को अब तक के सीजन में लगातार खेलते देखा गया है. मुंबई टेस्ट में उनकी जगह एक बार फिर मोहम्मद सिराज की वापसी हो सकती है.

लगातार खेल रहे हैं बुमराह

बुमराह हाल ही में खत्म हुई बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा थे और लगातार खेल रहे है. इसके अलावा भारत को अगले महीने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी करना है, जिसमें दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे. इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह का फिट रहना टीम इंडिया के लिए बड़ा फायदेमंद होगा.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: पुणे में दूसरा टेस्ट मैच कैसे हारी टीम इंडिया? नहीं चले ये 5 बल्लेबाज, यशस्वी जायसवाल का आउट होना बना टर्निंग प्वाइंट

पुणे टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह का हालिया प्रदर्शन अच्छी शुरुआत के बाद गिरता दिखा. बेंगलुरु टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने के बाद वे पुणे टेस्ट में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. पुणे की पिच स्पिनर्स के अनुकूल थी, जहां स्पिन गेंदबाजों ने अधिकतर विकेट चटकाए. ऐसे में बुमराह को ज्यादा गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा गया.

Exit mobile version