Vistaar NEWS

IND vs NZ: पुणे टेस्ट में 255 रनों पर सिमटी न्यूजीलैंड, भारत को मिला 359 का टारगेट

BCCI

भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दुसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 255 रन पर सिमट गई है. भारत को अब इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए 359 रन का लक्ष्य मिला है. न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा 86 रन कप्तान टॉम लैथम ने बनाए. ग्लेन फिल्पिस 48 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत के लिए रोहित और जयसवाल ओपनिंग करने उतरे हैं.

न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन के पहले सेशन में केवल 57 रन जोड़े और 5 विकेट गवा दिए. कल दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर न्यूजीलैंड को स्कोर 5 विकेट के नुकसाम पर 198 रन थे. पीछे के बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे पाए. हालांकि, भारत को मिला 359 लक्ष्य काफी बड़ा है. भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट निकाले. अश्विन ने 3 और जडेजा ने 2 दो विकेट झटके.

एक बार चेज हुआ है 300+ का स्कोर चेज

भारत में टेस्ट क्रिकेट में अब तक 300 प्लस का स्कोर केवल एक बार ही चेज किया गया है. ये कारनामा 2008 में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ किया था. इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने शतक जमाया था. सचिन ने 196 गेंदों में 108 रनों का पारी खेली थी. गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह ने भी इस मैच में फिफ्टी जमाई थी.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: पुणे टेस्ट में ड्राइविंग सीट पर न्यूजीलैंड, बनाई 301 रनों की बढ़त, शतक से चूके लैथम

Exit mobile version