Vistaar NEWS

IND vs ZIM 3rd T20I: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ​बदलाव पक्का, इन खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता!

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में होगा ​बदलाव

IND vs ZIM 3rd T20I: भारतीय क्रिकेट टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर है. इस सीरीज के पहले मुकाबले में जहां जिम्बाब्वे ने जीत दर्ज की तो वहीं दूसरे मैच में शुभमन गिल की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 100 रनों से फतह हासिल की और सीरीज को 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दिया. अब तीसरा मुकाबला आज बुधवार (10 जुलाई) को हरारे स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड पर खेला जाएगा. इस मैच में शुभमन ब्रिगेड में बदलाव होना तय है.

दरअसल, जिम्बाब्वे सीरीज के लिए संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को भी चुना गया था, लेकिन तीनों ही खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के साथ थे. बारबाडोस में आए तूफान के कारण टीम इंडिया तय समय पर वतन वापस नहीं आ सकी थी, जिसके चलते तीनों खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरुआती दो टी20 के लिए जितेश शर्मा, साई सुदर्शन और हर्षित राणा से रिप्लेस कर दिया गया था. वहीं अब दुबे, सैमसन और जायसवाल ने टीम इंडिया को ज्वाइन कर लिया है. ऐसे में ​जितेश, सुदर्शन और हर्षित आखिरी तीन मैचों से बाहर हो सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः टी20 के दूसरे मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को 100 रनों से हराया, सीरीज में की बराबरी

भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी-20 क्रिकेट सीरीज का तीसरा मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 4ः30 बजे से हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर शुरू होगा. पांच मैचों की सीरीज में दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी हैं. शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम इंडिया आज का मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने का प्रयास करेगी. पिछले मैच में अभिषेक शर्मा के तूफानी शतक की बदौलत भारत ने जिम्बाब्वे को 100 रनों से करारी शिकस्त दी थी. वहीं सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम से भारत केवल 13 रनों से हार गई थी.

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11

शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रियान पराग, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार.

टीम इंडिया ने लिया वाइल्ड लाइफ टूर का आनंद

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को जिम्बाब्वे क्रिकेट और जिम्बाब्वे पर्यटन के साथ मिलकर भारतीय खिलाड़ियों और उनके परिवार के लिए हरारे में वाइल्ड लाइफ टूर का आयोजन किया था. बीसीसीआई ने इस यात्रा की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की है.

Exit mobile version